15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

CBSE Board Exam 2024: बोर्ड एग्जाम से पहले सीबीएसई ने खोला पोर्टल, छात्रों को भरनी होगी ये डिटेल्स

CBSE Board Exam 2024: सीबीएसई कक्षा 12वीं और 10वीं बोर्ड परीक्षा फरवरी 2024 में आयोजित की जा रही हैं. ऐसे में बोर्ड परीक्षाओं में सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए विशेष आवश्यकता वाले छात्र या दिव्यांग छात्रों के लिए ऑनलाइन पोर्टल खोला है.

CBSE Board Exam 2024, CBSE Board Special Student Portal Openes: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 2024 की बोर्ड परीक्षाओं में सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए स्पेशल नीड वाले बच्चों (CWSN) के लिए ऑनलाइन पोर्टल एक्टिव किया है. बोर्ड ने स्कूलों को सीडब्ल्यूएसएन छात्रों की स्थिति को ‘परीक्षा संगम’ पोर्टल, parikshasangam.cbse.gov.in पर अपडेट करने का निर्देश दिया है.

Also Read: JEE Main 2024: जेईई मेन पेपर 1 का एडमिट कार्ड कब होगा जारी? यहां देखें लेटेस्ट अपडेट्स

24 जनवरी तक खुला रहेगा पोर्टल

सभी सीबीएसई स्कूलों को बोर्ड परीक्षा 2024 में उपस्थित होने वाले स्पेशल छात्रों की डिटेल्स भरने और सीबीएसई के ‘परीक्षा संगम’ पोर्टल – parikshasangam.cbse.gov.in पर उनकी स्थिति अपडेट करने का निर्देश दिया गया है. यह विंडो 19 जनवरी 2024 को खोली गई थी जो कि अब 24 जनवरी को 2024 तक खुलेगी.

वेब पोर्टल के माध्यम से स्कूलों को अपडेट करनी होगी जानकारी

बोर्ड द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि स्कूल अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके पोर्टल में लॉग-इन करेंगे, जिसमें उन्हें अपने सीडब्ल्यूएसएन छात्रों की सूची और प्रत्येक श्रेणी के छात्रों को उनकी विकलांगता के अनुसार अनुमेय सुविधाएं दिखाई जाएंगी.

साल 2023 में, सीबीएसई बोर्ड द्वारा सीडब्ल्यूएसएन छात्रों के लिए एक पोर्टल लॉन्च किया गया था. यह निर्णय सीडब्ल्यूएसएन छात्रों द्वारा परीक्षा आयोजित होने के दौरान आवास उपलब्ध कराने के लिए बोर्ड से किए गए वार्षिक अनुरोधों के मद्देनजर किया गया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें