19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

NTA SSC मिलिट्री नर्सिंग सर्विस के लिए नोटिफिकेशन जारी, इस दिन से कर सकते हैं आवेदन

एनटीए एसएससी सैन्य नर्सिंग सेवा 2024: पंजीकरण 11 दिसंबर से शुरू होगा, यहां नोटिस करें एनटीए एसएससी मिलिट्री नर्सिंग सर्विस 2024 पंजीकरण 11 दिसंबर, 2023 से शुरू होगा। आधिकारिक सूचना यहां दी गई है।

NTA SSC Military Nursing Service 2024: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी 11 दिसंबर, 2023 को एनटीए एसएससी सैन्य नर्सिंग सेवा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करेगी. उम्मीदवार सैन्य नर्सिंग सेवा के लिए आवेदन कर सकते हैं. लघु सेवा आयोग (एसएससी) 2023-24 के लिए चयन एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in. के माध्यम से कर सकते हैं. परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 दिसंबर, 2023 तक है.

कब होगी परीक्षा

बता दें कि सुधार विंडो 27 दिसंबर को खुलेगी और 28 दिसंबर, 2023 को समाप्त होगी. एडमिट कार्ड जनवरी 2024 के पहले सप्ताह में उपलब्ध होगा और परीक्षा 14 जनवरी, 2024 को होगी. परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित की जाएगी. आवेदक जनवरी 2024 के पहले सप्ताह से अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकेंगे. सीबीटी में नर्सिंग, अंग्रेजी भाषा और सामान्य बुद्धिमत्ता पर आधारित एमसीक्यू शामिल होंगे. सीबीटी केवल अंग्रेजी में होगा. कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा. सीबीटी केवल उन महिला उम्मीदवारों के लिए है जो भारतीय हैं और आवेदन प्राप्त करने के लिए निर्धारित तिथि पर 21 से 35 वर्ष के बीच की हैं.

कैसे करें आवेदन

  • एनटीए एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in पर जाएं.

  • होम पेज पर उपलब्ध एनटीए एसएससी मिलिट्री नर्सिंग सर्विस 2024 पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें.

  • अपना पंजीकरण करें और खाते में लॉग इन करें.

  • आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

  • एक बार हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें.

  • पेज डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

Also Read: SSC Constable 2023: दिल्ली पुलिस कांस्टेबल आंसर की जारी, इस लिंक ssc.nic से करें चेक
जरूरी बातें

  • वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/SSCMNS के माध्यम से “केवल ऑनलाइन मोड” के माध्यम से एमएनएस: एसएससी 2023-24 के लिए चयन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

  • एक अभ्यर्थी को केवल एक ही आवेदन जमा करना होगा.

  • उम्मीदवारों को एनटीए वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों का सख्ती से पालन करना चाहिए. निर्देशों का अनुपालन नहीं करने वाले उम्मीदवारों को सरसरी तौर पर अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा.

  • उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि ऑनलाइन आवेदन पत्र में दिया गया ई-मेल पता और मोबाइल नंबर उनका अपना है क्योंकि सभी जानकारी/संचार एनटीए द्वारा पंजीकृत ईमेल पते पर ईमेल के माध्यम से या पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से भेजा जाएगा.

Also Read: CSIR UGC NET 2023 फॉर्म में सुधार करने का ये हैं लास्ट डेट, ऐसे करें करेक्शन

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें