17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

BPSC 68th Marksheet: बीपीएससी की मार्कशीट जारी, यहां करें चेक

BPSC 68th Marksheet: बिहार लोक सेवा आयोग ने 68वीं संयुक्त परीक्षा की मार्कशीट जारी कर दी है. परीक्षार्थियों को इसके लिए अपना रोल नंबर डालना होगा. मार्कशीट जारी करने के साथ-साथ कट ऑफ लिस्ट में भी सुधार किया गया है.

68th BPSC Marksheet: बिहार लोक सेवा आयोग ने 68वीं संयुक्त परीक्षा की मार्कशीट जारी कर दी है. परीक्षार्थियों को इसके लिए अपना रोल नंबर डालना होगा। मार्कशीट जारी करने के साथ-साथ कट ऑफ लिस्ट में भी सुधार किया गया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार BPSC की ऑफिशियल वेबसाइट- bpsc.bih.nic.in पर जाकर मार्कशीट चेक कर सकते हैं.

Also Read: UPSC Recruitment 2024: यूपीएससी में इन पदों के लिए निकली वैकेंसी, 15 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन

BPSC 68th marksheet: वैकेंसी डिटेल्स

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से शुरू में 281 पदों पर भर्तियां होनी थी. बाद में पदों में बढ़ोतरी की गई थी. इसमें लिखित परीक्षा के बाद इंटरव्यू राउंड के लिए कुल 867 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट हुए थे. हालांकि, इंटरव्यू के लिए सिर्फ 817 उम्मीदवार ही शामिल हो पाए थे. इसमें से फाइनल मेरिट लिस्ट में 324 उम्मीदवारों का चयन हुआ.

BPSC 68th marksheet: कट ऑफ में बदलाव

बिहार 68वीं कंबाइड परीक्षा के लिए फाइनल रिजल्ट और मार्कशीट जारी होने के बाद अब कट ऑफ लिस्ट में भी बदलाव किया गया है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, रिजल्ट के बाद गलत कट ऑफ जारी हुआ था. बीसी कैटेगरी में कट ऑफ मार्क्स 432 चला गया था. इसकी जगह पर 430 प्रिंट हो गया था.

BPSC 68th Marksheet ऐसे करें चेक

  • मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.

  • वेबसाइट की होम पेज पर Latest Updates के लिंक पर क्लिक करें.

  • इसके बाद Check Bihar BPSC 68th Exam Result and Marksheet के लिंक पर जाना होगा.

  • अगले पेज पर Check Marksheet के लिंक पर क्लिक करें.

  • मार्कशीट प्रिंट करने का ऑप्शन दिखेगा.

  • रिजल्ट और मार्कशीट चेक करने के बाद प्रिंट ले लें.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें