26.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मैट्रिक की सेंटअप परीक्षा शुरू, जानें इंटर की कब तक भरें जायेंगे रजिस्ट्रेशन फॉर्म

Bihar School Examination Board बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. चार दिसंबर को परीक्षा सुबह 9:30 से 12:45 पहली पाली और दोपहर 2 बजे से 5:15 दूसरी पाली में होगी.

मैट्रिक सेंटअप परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गयी. पहले दिन पहली पाली में मातृभाषा और दूसरी पाली में द्वितीय मातृभाषा की परीक्षा हुई. सभी स्कूलों में परीक्षा समय पर शुरू हुई. सेंटअप परीक्षा में सफल स्टूडेंट्स ही मैट्रिक परीक्षा 2024 में शामिल होंगे. सेंटअप की सैद्धांतिक परीक्षा 23 से 27 नवंबर तक होनी थी, लेकिन बिहार बोर्ड ने 27 नवंबर को होने वाली सेंटअप परीक्षा की तिथि में गुरुवार को बदलाव कर दिया है.

27 नवंबर को ऐच्छिक विषयों की सैद्धांतिक परीक्षा होनी थी, जो अब चार दिसंबर को होगी. 27 नवंबर को गुरु नानक जयंती के अवसर पर छुट्टी है. संशोधित कार्यक्रम बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने जारी कर दिया है. चार दिसंबर को परीक्षा सुबह 9:30 से 12:45 पहली पाली और दोपहर 2 बजे से 5:15 दूसरी पाली में होगी.

Also Read: बीपीएससी हेडमास्टरों की करेगा सीधी भर्ती , शिक्षा विभाग ने 6060 पदों पर नियुक्ति के लिए भेजी अधियाचना

विद्यालय के प्रधान को रिजल्ट जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में सात दिसंबर तक भेजना होगा. परीक्षा के दूसरे दिन 24 नवंबर को पहली पाली में विज्ञान व दूसरी पाली में सामाजिक विज्ञान की परीक्षा होगी. 25 नवंबर को पहली पाली में गणित और दूसरी पाली में गृह विज्ञान व अंग्रेजी सामान्य की परीक्षा होगी.

Also Read: BPSC TRE 2.0: शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के दूसरे चरण का शेड्यूल जारी, जानें कब किस विषयों की होगी परीक्षा…
इंटर : 15 दिसंबर तक भरें रजिस्ट्रेशन फॉर्म

बिहार बोर्ड ने 11वीं में एडमिशन लेने वाले नये स्टूडेंट्स के लिए रजिस्ट्रेशन तिथि जारी कर दी है. ओएफएसएस से सत्र 2023-25 में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स 24 नवंबर से 15 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. प्लस टू स्कूलों व कॉलेजों के प्रधान http:// seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म अलग-अलग प्रति में डाउनलोड कर स्टूडेंट्स को उपलब्ध करायेंगे. सूचीकरण के लिए नियमित कोटि के स्टूडेंट्स को कुल शुल्क 515 रुपये, स्वतंत्र कोटि के स्टूडेंट्स को 915 रुपये देना होगा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें