36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाघमारा विधायक ढुलू महतो पर लगा यौन शोषण का आरोप, भाजपा नेत्री ने किया आत्मदाह का प्रयास

– महिला मोर्चा की जिला मंत्री ने ढुलू महतो पर लगाया धमकाने का भी आरोप – कतरास थाने के समक्ष केरोसिन छिड़क आग लगाने की कोशिश की – गिरफ्तारी नहीं होने से थी आक्रोशित – पुलिस व महिला के पति में नोक-झोंक, नारेबाजी प्रतिनिधि, कतरास बाघमारा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ढुलू महतो पर […]

– महिला मोर्चा की जिला मंत्री ने ढुलू महतो पर लगाया धमकाने का भी आरोप

– कतरास थाने के समक्ष केरोसिन छिड़क आग लगाने की कोशिश की

– गिरफ्तारी नहीं होने से थी आक्रोशित

– पुलिस व महिला के पति में नोक-झोंक, नारेबाजी

प्रतिनिधि, कतरास

बाघमारा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ढुलू महतो पर उनकी ही पार्टी की एक नेत्री ने शारीरिक शोषण करने व धमकी देने का आरोप लगाया है. विधायक समर्थक अयोध्या ठाकुर पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज नेत्री ने गुरुवार को अपराह्न तीन बजे थाना गेट के पास केरोसिन उड़ेल आत्मदाह करने का प्रयास किया. पुलिस कर्मियों की तत्परता से महिला नेत्री की जान बची. उसे हिरासत में ले लिया गया. बाद में पीआर बांड पर छोड़ दिया गया.

पीड़िता भाजपा नेत्री ने 31 अक्‍तूबर को कतरास थाना में विधायक ढुलू महतो के समर्थक अयोध्या ठाकुर के विरुद्ध शारीरिक शोषण की ऑनलाइन शिकायत की थी. शिकायत पर 7 नवंबर को प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. वह कार्रवाई नहीं होने से नाराज थी. आज थाना के समक्ष चले हाइ वोल्टेज ड्रामा के दौरान ढुलू महतो का बार-बार नाम लेकर उन पर भी शारीरिक शोषण का आरोप लगाया तथा जान से मारने की धमकी देने की बात कही.

महिला नेत्री ढुलू समर्थक अयोध्या ठाकुर की गिरफ्तारी की मांग कर रही थी. उसने पत्रकारों को बताया कि कार्रवाई नहीं होने के चलते ही वह आत्मदाह करने जा रही है. अपने ऊपर लगे आरोपों के बारे में पूछे जाने पर विधायक ढुलू महतो ने कहा कि अगर उन पर लगाये गये आरोपों में एक प्रतिशत भी सच्चाई सामने आ जायेगी, तो वह फांसी पर चढ़ जायेंगे. महिला कई बार दिल्ली जा चुकी है. दिल्ली में किसके साथ रही, यह सभी जानते हैं. महिला के चरित्र को जनता जानती है. यह किसी से छिपा हुआ नहीं है.

माचिस जलाते पुलिस ने लिया हिरासत में

पीड़िता भाजपा नेत्री पैदल ही कतरास-फुलारीटांड़ मार्ग पर स्थित थाना गेट के समीप गुरुवार को पहुंची. अचानक अपने शरीर पर केरोसिन छिड़क जैसे ही माचिस की तिल्ली जलाने का प्रयास किया, कतरास थानेदार संजय कुमार ने महिला से माचिस छीन ली. वहां मौजूद दर्जनों की संख्या में महिला पुलिस बल ने नेत्री को पकड़ कर केरोसिन छीन कर फेंक दिया. नेत्री बार-बार आरोपी की गिरफ्तारी करने व विधायक ढुलू महतो के खिलाफ नारेबाजी कर रही थी.

महिला नेत्री के समर्थन में दर्जनों की संख्या में महिला-पुरुष भी पहुंचे थे. लोगों ने भी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. काफी मशक्कत के बाद नेत्री को थाने के अंदर ले जाया गया. वहां उसने बाघमारा विधायक पर कई गंभीर आरोप लगाये. कई लोग भी महिला के पक्ष में खड़े दिखायी पड़े. हिरासत में ली गयी महिला नेत्री को बाद में छोड़ दिया गया.

विधायक बना रहे थे शारीरिक संबंध बनाने का दबाव

महिला प्रकोष्ठ की जिला मंत्री नेत्री ने कतरास थाना में पत्रकारों के समक्ष विधायक ढुलू महतो पर कई गंभीर आरोप लगाये. कहा कि विधायक उससे शारीरिक संबंध बनाना चाहते थे. छह माह पहले टुंडू गेस्ट हाउस में उसका हाथ पकड़ और गाल छूकर संबंध बनाने का दबाव दिया. इस दौरान विधायक ने कहा कि उसके साथ रहेगी तो ऐश करेगी. नेत्री के अनुसार, जब उसने प्रस्ताव नहीं माना, तो ढुलू महतो ने आनंद शर्मा नामक व्यक्ति को कई बार उसके पास खबर भिजवायी. गाड़ी भी भिजवायी. कहा कि रांची चलो, तुमको मालामाल कर देंगे.

महिला नेत्री ने कहा कि टाइगर के नाम पर वह महिलाओं का यौन शोषण करते हैं. प्रतिदिन उन्हें नयी-नयी लड़कियां चाहिए. भाजपा में रह कर वह भाजपा को बदनाम कर रहे हैं. बताया कि एक सप्ताह के बाद वह रणधीर वर्मा चौक पर आंदोलन करेगी. वहां भी इंसाफ नहीं मिला, तो सीएम के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल्ली स्थित आवास के समक्ष न्याय के लिए जायेगी.

नेत्री ने कहा कि यह सर्वविदित है कि विधायक कतरास के एक मंच पर एक महिला के साथ जंघा लगाकर बैठे थे. उसका वीडियो व फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो चुका है. वह अब क्या सबूत पेश करे. उसके व विधायक के भी दो बेटे हैं. लिलौरी माता व तारा माता का कसम खाकर कहती हूं कि विधायक उसका शारीरिक शोषण करना चाहते थे. यही कारण है कि विधायक अपने चहेते अयोध्या ठाकुर को बचाना चाहते हैं. आरोपी खुलेआम घूम रहा है. महिला ने अपने पति व पुत्रों की सुरक्षा की मांग की.

घंटों परेशान रही कतरास पुलिस

महिला के आत्मदाह की घोषणा के चलते सुबह से ही कतरास पुलिस परेशान थी. पुलिस ने मुख्यालय से महिला बल को बुला लिया था. सुबह से ही थाना चौक पुलिस छावनी में तब्दील हो गया था. पुलिस नदी किनारे स्थित महिला के आवास पहुंची, जहां उसके पति व पुत्र मिले. पुलिस ने महिला नेत्री की काफी खोजबीन की, मगर उसका पता नहीं चला. इस दौरान पुलिस व महिला के पति के बीच काफी नोक-झोंक भी हुई. इसके बाद पुलिस लौट गयी. दोपहर तक पुलिस महिला के हर ठिकाने पर दबिश देती रही. अंतत: नेत्री अपराह्न में आत्मदाह करने थाने पहुंच गयी.

सांसद रवींद्र पांडेय से संबंध

बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने कहा कि महिला का गिरिडीह सांसद रवींद्र पांडेय से शुरू से ही गलत संबंध रहा है. इसकी सीबीआइ जांच होनी चाहिए. महिला का कॉल डिटेल निकालने से सच्चाई सबके सामने आ जायेगी.

पीआर बांड भर छोड़ा

कतरास के थानेदार संजय कुमार ने कहा कि महिला पर निरोधात्मक कार्रवाई की गयी है. उसे पीआर बांड पर छोड़ दिया गया. जहां तक आरोपी अयोध्या ठाकुर की गिरफ्तारी की बात है, तो वरीय अधिकारियों के निर्देश पर केस का सुपरविजन होने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें