24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UPSSSC Mukhya Sevika Recruitment 2022:हेड सर्वेंट के 2693 पोस्ट के लिए 3 अगस्त से करें अप्लाई,डिटेल जानें

UPSSSC Mukhya Sevika Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UPSSSC) ने मुख्य सेविका (Head Servant) मेन्स परीक्षा 2022 के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

UPSSSC Mukhya Sevika Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UPSSSC) ने मुख्य सेविका (Head Servant) के पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी कर दी है. इच्छुक उम्मीदवार 3 अगस्त, 2022 से आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. मुख्य सेविका के खाली पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 अगस्त, 2022 है. इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 2693 रिक्त पदों को भरा जाएगा.

महत्वपूर्ण तारीख 

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होगी: 03 अगस्त, 2022

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया समाप्त होगी: 24 अगस्त, 2022

वैकेंसी डिटेल

मुख्य सेविका (प्रमुख सेवक): 2693 पद.

पात्रता, आयु सीमा मापदंड

आयु सीमा: 1 जुलाई 2022 को 21-40 वर्ष.

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार के पास एक विषय के रूप में समाजशास्त्र या सामाजिक कार्य या गृह विज्ञान या पोषण और बाल विकास के साथ कला में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए और यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 उत्तीर्ण होना चाहिए.

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 25 रुपये का भुगतान करना होगा. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने मुख्य सेविका (प्रमुख सेवक) मुख्य परीक्षा 2022 के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है जिसके अनुसार इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर 3 से 24 अगस्त तक पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया

UPSSSC यूपी मुख्य सेविका मेन्स परीक्षा 2022 के लिए कुल रिक्तियों में से 15X उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इस परीक्षा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी.

UPSSSC मुख्य सेविका जारी नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Also Read: IBPS Clerk Recruitment 2022:क्लर्क के 6035 रिक्तियों के लिए आवेदन शुरू, ibps.in पर ऑनलाइन ऐसे करें अप्लाई
ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

योग्य उम्मीदवार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उपर दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन डिटेल में पढ़ सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन में योग्यता, पात्रता, आयु सीमा, आवेदन करने का तरीका, महत्वपूर्ण तिथियां समेत अन्य सभी जरूरी डिटेल का उल्लेख किया गया है. मुख्य सेविका पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पूरा नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें