1. home Hindi News
  2. career
  3. union public service commission civil services exam 2020 revised interview personality tests schedule released check official website upsc gov in download link here sry

UPSC Interview Schedule: यूपीएससी सिविल सर्विस के इंटरव्यू का शेड्यूल जारी, पर्सनैलिटी टेस्ट लेटर जल्द होगा रिलीज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UPSC Interview Schedule
UPSC Interview Schedule
internet

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सेवा परीक्षा 2020 संशोधित साक्षात्कार (व्यक्तित्व परीक्षण) कार्यक्रम बुधवार, 9 जून को जारी किया गया था. आयोग 2 अगस्त से सिविल सेवा परीक्षा 2020 के लिए व्यक्तित्व परीक्षण आयोजित करेगा. पहले CSE साक्षात्कार 26 अप्रैल से आयोजित होने वाला था, लेकिन देश में COVID 19 मामलों में बढ़ने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था.

जल्द जारी होंगे पर्सनैलिटी टेस्ट लेटर

यूपीएससी ने जारी शेड्यूल में कहा है कि वर्तमान परिस्थिति की समीक्षा करने के बाद कमीशन ने फैसला किया है कि यूपीएससी सिविल सर्विस 2020 के पर्सनैलिटी टेस्ट 2 अगस्त से शुरू किए जाएंगे. इंटरव्यू के लिए चुने गए कैंडिडेट्स के लिए पर्सनैलिटी टेस्ट लेटर जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे. उम्मीदवार यूपीएससी की वेबसाइट https://www.upsc.gov.in पर इस संबंध में विस्तृत जानकारी देख सकते हैं.

23 मार्च को आया था मेन्स परीक्षा का रिजल्ट

यूपीएससी सिविल सर्विस 2020 की मेन्स परीक्षा का रिजल्ट 23 मार्च को जारी किया गया था. इसमें पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. कोरोना महामारी की वजह से इंटरव्यू का शेड्यूल पिछली बार टालना पड़ा था. अब कमीशन ने कोरोना की स्थिति सुधरते देख इंटरव्यू की तारीखों का ऐलान दोबारा कर दिया है.

रोल नंबर एवं विस्तृत कार्यक्रम जारी किया गया है, इसे जांचने के लिए, उम्मीदवारों को इन स्टेप्स का पालन करने की आवश्यकता है -

स्टेप 1: upsc.gov.in पर जाएं

स्टेप 2: 'यूपीएससी सीएसई 2020 साक्षात्कार अनुसूची' पर क्लिक करें

स्टेप 3: नए पेज पर इंटरव्यू शेड्यूल लिंक पर क्लिक करें

स्टेप 4: एक पीडीएफ खुलेगी, अपना समय और स्लॉट जांचें

दो सत्र में आयोजित होंगे साक्षात्कार

जारी यूपीएससी सीएसई 2020 साक्षात्कार तिथि के अनुसार, परीक्षा दो अलग-अलग बैचों में आयोजित की जाएगी, सुबह का सत्र सुबह 9 बजे से और दोपहर का सत्र दोपहर 1 बजे से शुरु होगा.साक्षात्कार का उद्देश्य उम्मीदवार की व्यक्तिगत उपयुक्तता का आकलन करना है. यूपीएससी सीएसई 2020 साक्षात्कार तिथि और समय जानने के लिए उम्मीदवार उपरोक्त लिंक की जांच कर सकते हैं.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें