1. home Hindi News
  2. career
  3. telangana board exam 2021 telangana government cancels ssc exam intermediate exam postponed ts ssc board exam status telangana ssc exams cancelled coronavirus second wave sry

Telangana Board Exam 2021: Coronavirus के कारण तेलंगाना में 10वीं की परीक्षा रद्द, इंटरमीडिएट के एग्जाम स्थगित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेलंगाना  बोर्ड ने रद्द की 10वीं की परीक्षा
तेलंगाना बोर्ड ने रद्द की 10वीं की परीक्षा
internet

तेलंगाना राज्य में COVID 19 के बढ़ते मामलों के बीच, तेलंगाना माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र, TS SSC कक्षा 10 परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं, और TS Inter Class 12 परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. यह फैसला तेलंगाना बोर्ड परीक्षा 2021 पर निर्णय तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन द्वारा लिया गया है. तेलंगाना बोर्ड परीक्षा 2021 की घोषणा सरकार के विशेष मुख्य सचिव चित्रा रामचंद्रन ने 15 अप्रैल 2021 को की है.

उन्होंने आगे कहा कि तेलंगाना के कक्षा 10 के छात्रों का मूल्यांकन "उद्देश्य मानदंडों" के आधार पर किया जाएगा, जिसे तेलंगाना एसएससी बोर्ड द्वारा जल्द ही विकसित किया जाएगा. टीएस इंटर कक्षा 12 परीक्षा के संबंध में निर्णय COVID 19 स्थिति की समीक्षा के बाद जून के पहले सप्ताह में लिया जाएगा.

CBSE द्वारा 10वीं की परीक्षा स्थगित

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने अपनी कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया. सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं पहले 4 मई 2021 से शुरू होने वाली थीं. हालांकि, केंद्र सरकार ने आंतरिक मूल्यांकन प्रणाली के माध्यम से सीबीएसई कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने और छात्रों को पास करने का फैसला किया है.

ICSE पर आ सकता है जल्द फैसला

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने कहा कि वह जल्द ही ICSE और ISE कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने का फैसला करेगा. सीआईसीएसई के मुख्य कार्यकारी और सचिव गेरी अराथून ने कहा, "हम स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं और जल्द ही इस संबंध में फैसला लेंगे."

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें