25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

SSC MTS 2024 में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती जारी, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

एसएससी ने मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पदों पर आवेदन मांगा है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो 10वीं कक्षा पास कर चुके हैं, वो इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकेंगे. उम्मीदवार 31 जुलाई 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के द्वारा मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) की भर्ती के लिए घोषणा 8326 पदों पर आवेदन मांगा है. कक्षा 10वीं के प्रमाण पत्र रखने वाले उम्मीदवार 31 जुलाई 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. SSC MTS की परीक्षा 2024 के लिए अक्टूबर या नवंबर में आयोजित की जा सकती है.

विस्तार में देखें

कक्षा 10वीं के प्रमाण पत्र रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह एक महत्वपूर्ण सूचना है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) की भर्ती के लिए कुल 8326 पदों पर आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो 10वीं कक्षा पास कर चुके हैं, वो इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकेंगे. आवेदन शुरु होने की तिथि 31 जुलाई है. वहीं आवेदन शुल्क 1 अगस्त तक जमा कर सकते हैं.आवेदन में अगर किसी तरह की त्रुटी हो जाती है तो उसके लिए 10 और 11 अगस्त तक सुधार की प्रक्रिया अपना सकते हैं. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के द्वारा मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) की परीक्षा की तारीखों को अभी तय नहीं किया गया है. हालांकि अधिकारिक अधिसूचना के अनुसार SSC MTS 2024 की परीक्षा अक्टूबर या नवंबर 2024 में आयोजित की जा सकती है. यह परीक्षा राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है. जिसका लक्ष्य विभिन्न सरकारी मंत्रालयों, विभागों और कार्यालयों में मल्टी-टास्किंग स्टाफ और हवलदार पदों की रिक्ती को भरने के लिए आयोजित किया गया है. योग्य उम्मीदवार 31 जुलाई 2024 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

और पढ़ें – Online Courses 2024 : ऑनलाइन कोर्सेज के जरिए घर बैठें करें पढ़ाई , होगी बढ़िया कमाई

भर्ती विवरण

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के द्वारा 8326 पदों पर भर्ती के लिए घोषणा किया है. अधिकारिक अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के तहत मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए 4887 सीबीआईसी और सीबीएन में हवलदार पदों के लिए 3439 पदों पर भर्ती की जानी है.

पोस्ट का नामभर्ती संख्या
मल्टी टास्किंग स्टाफ4887
सीबीएन में हवलदार3439
कुल भर्ती की संख्या8326

पात्रता

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) की परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को किसी प्राप्त संस्थान या बोर्ड से कक्षा 10वीं का प्रमाण पत्र होना आवश्यक है.

आयु- हवलदार पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होना आवश्यक है. इसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों का जन्म 02-01-1998 से पहले और 01-01-2005 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए.

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती प्रक्रिया में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को दो चरणों से होकर गुजरना होगा. जिसमें कंप्यूटर-आधारित टेस्ट (सीबीटी) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (केवल हवलदार पदों के लिए) जिसके बाद दस्तावेज़ सत्यापन होगा.

वेतन

चयनित उम्मीदवारों को SSC MTS का मासिक वेतन 18,000 से 22,000 रुपये तक होता है.

आवेदन करें

1. सबसे पहले SSC MTS के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं. 2. इसके बाद दिए गए लिंक पर क्लिक करें. 3. आवेदन पत्र में दिए गए सभी विवरणों को सावधानी पूर्वक भरें. 4. अपने फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और प्रासंगिक प्रमाणपत्र सहित आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें. 5. अंतिम में आवेदन शुल्क का भुगतान करें. 6. सफलतापूर्वक जमा करने के बाद भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंट लें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें