18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Sarkari Naukri,UP Teacher Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश में होने जा रही है 16,000 रिक्त पदों पर शिक्षकों की बंपर नियुक्ति, जाने आवेदन से जुड़ी सारी डिटेल

UP Teacher Recruitment 2020,Sarkari Naukri, Sarkari Naukri 2020: अगर आप शिक्षक बनना चाह रहे हैं तो उत्तर प्रदेश सरकार आपको सुनहरा मौका देने वाली है सरकारी शिक्षक बनने का. जल्द ही उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों में 16 हजार शिक्षकों की बहाली करने जा रही है. खबर है कि इसके लिए शासन स्तर पर मंजूरी मिल है. इस नियुक्ति प्रकिया में ऑनलाइन शिक्षा का ज्ञान रखने वालों को वरीयता मिलने वाली है. आने वाले कुछ ही दिनों में आवेदन और भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

अगर आप शिक्षक बनना चाह रहे हैं तो उत्तर प्रदेश सरकार आपको सुनहरा मौका देने वाली है सरकारी शिक्षक बनने का. जल्द ही उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों में 16 हजार शिक्षकों की बहाली करने जा रही है. खबर है कि इसके लिए शासन स्तर पर मंजूरी मिल है. इस नियुक्ति प्रकिया में ऑनलाइन शिक्षा का ज्ञान रखने वालों को वरीयता मिलने वाली है. आने वाले कुछ ही दिनों में आवेदन और भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

खबरों की मानें तो फिलहाल उत्तर प्रदेश में करीब 80 हजार शिक्षकों की जरूरत है.प्रदेश में पिछले काफी समय से सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों में शिक्षकों की कमी है.

शिक्षकों की भर्ती के लिए प्राइवेट विद्यालयों में मैनेजमेंट कोटे से कुछ भर्तियां होती रही हैं लेकिन सरकार की तरफ से वेतन और भत्तों की स्वीकृति न होने की वजह से काफी दिक्कतें आ रही थीं. अब सरकार की तरफ से भर्ती के लिए हरी झंडी मिलने के बाद इन स्कूलों में न सिर्फ भर्ती के रास्ते खुलेंगे बल्कि छात्रों को बेहतर शिक्षा मिल सकेगी. उत्तर प्रदेश राज्य में सरकारी शिक्षकों की भर्ती से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

ऑनलाइन शिक्षा पर दिया जा रहा है जोर

कोरोना काल के दौरान ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा मिल रहा है. अब सरकारी शिक्षक भर्ती में भी ऑनलाइन शिक्षा पर जोर दिया जा रहा है. नई भर्ती प्रणाली में उन शिक्षकों को ज्यादा वरीयता दी जाएगी, जो ऑनलाइन शिक्षा को लेकर जानकारी रखते होंगे. आने वाले दिनों में पूरे प्रदेश में ऑनलाइन शिक्षा पर जोर रहेगा. लिहाजा नई भर्ती में ऐसे पात्र लोगों को नियुक्त करना शिक्षा के नए स्वरूप के लिहाज से ज्यादा फायदेमंद रहेगा.

जल्द जारी हो सकता है यूपी बी.एड का परिणाम

आपको बता दें उत्तर प्रदेश बी एड संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिणाम 2020 जल्द ही घोषित किया जा सकता है. जिन उम्मीदवारों ने यूपी बीएड जेईई 2020 लिया है, वे लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर अपने स्कोर ऑनलाइन चेक कर सकेंगे.

इस साल, लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा 9 अगस्त को परीक्षा आयोजित की गई थी. कुल 3,57,696 उम्मीदवारों ने यूपी के 73 जिलों में 1,089 परीक्षा केंद्रों पर बी एड संयुक्त प्रवेश परीक्षा दी थी। परीक्षा के लिए कुल 4,31,904 उम्मीदवार पंजीकृत थे.

Submitted By: Shaurya Punj

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें