1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri job sarkari result 2021 10th passed candidates can apply for gramin dak sevaks posts in chandigarh chattisgarh and kerala circle apply today on cgpostgovin sry

India Post GDS Recruitment 2021: 10वीं पास वालों के लिए भारतीय डाक में बंपर वैकेंसी, 2,000 से ज्यादा ग्रामीण डाक सेवक के पदों के लिए ऐसे करें आवेदन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंडिया पोस्ट ने निकाली बंपर वैकेंसी
इंडिया पोस्ट ने निकाली बंपर वैकेंसी
internet

इंडिया पोस्ट ने चंडीगढ़ डाक सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cgpost.gov.in पर जाकर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों 7 अप्रैल से पहले आवेदन कर सकते हैं. यह इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि है. इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार डाक विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट cgpost.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक 1137 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

India Post GDS Recruitment 2021:

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआती तारीख: 8 मार्च 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 7 अप्रैल 2021

India Post GDS Recruitment 2021: पात्रता मानदंड

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2021 के लिए उम्मीदवार कम से कम 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. उम्मीदवार को कम से कम 10 वीं कक्षा तक स्थानीय भाषा का अध्ययन जरूरी है. उम्मीदवारों का चयन 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों की नियुक्त चंडीगढ़ सर्किल में की जाएगी.

India Post GDS Recruitment 2021: आयु सीमा

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए (सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी).

छत्तीसगढ़ एवं केरल पोस्टल सर्किल में भी निकली है रिक्तियां

छत्तीसगढ़ एवं केरल पोस्टल सर्किल में GDS के 2558 पदों पर भर्ती निकली है. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर इसके लिए जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस वैकेंसी के तहत छत्तीसगढ़ पोस्टल सर्किल में 1137 पदों के लिए और केरल पोस्टल सर्किल में 1421 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है. इसके लिए उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें