1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri 2021 bumper vacancy in government departments in many states including jharkhand apply for these posts vwt

Sarkari Naukri 2021 : झारखंड समेत कई राज्यों में सरकारी विभागों में निकली है बंपर वैकेंसी, इन पदों के लिए करें आवेदन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सरकारी विभागों में बंपर वैकेंसी.
सरकारी विभागों में बंपर वैकेंसी.
डेमो पिक्चर.

Sarkari Naukri 2021 : सरकारी नौकरी की तलाश प्राय: हर नौजवान को रहती ही रहती है. पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में तो एक कहावत भी प्रचलित है, 'करेंगे तो नौकरी सरकारी, नहीं तो बेचेंगे तरकारी.' कोरोना काल में सरकारी नौकरी पाने की अभिलाषा रखने वाले नौजवानों के लिए एक खुशखबरी है. झारखंड समेत कई राज्यों के सरकारी विभागों में 8,322 पदों पर नियुक्ति के लिए बंपर वैकेंसी निकली हुई है. आइए, जानते हैं कि किन-किन विभागों में कितने पदों के लिए वैकेंसी निकली है, जिसके लिए आप आवेदन करने के पात्र हो सकते हैं.

सेल में 46 पदों के लिए वैकेंसी

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नई नियुक्ति के लिए अधिसूचना जारी किया है. इसमें झारखंड, ओड़िशा और मध्य प्रदेश में स्थित विभिन्न खदानों में संचालित अस्पतालों एवं स्वास्थ्य केंद्रों में 46 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक अभ्यर्थी सेल की आधिकारिक वेबसाइट sailcareers.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

PSSSB ने स्कूल लाइब्रेरियन के कुल 750 पदों के लिए वैकेंसी

पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (PSSSB) द्वारा स्कूल लाइब्रेरियन के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. उसकी वेबसाइट पर प्रकाशित अधिसूचना के अनुसार, भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 750 पदों पर आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी. पीएसएसएसबी स्कूल लाइब्रेरियन रिक्ति 2021 के लिए अभ्यर्थी 5 अप्रैल 2021 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 26 अप्रैल निर्धारित की गई है.

नौसेना में 2,500 पदों पर होगी नियुक्तियां

भारतीय नौसेना द्वारा नाविक के 2500 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार, 26 अप्रैल से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने वाली है. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2021 निर्धारित की गई है. इन पदों के लिए 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं.

आईडीबीआई बैंक के विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी

आईडीबीआई बैंक ने अपनी वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर विभिन्न पदों पर भर्तियां निकालीं हैं. अधिसूचना के अनुसार, यह भर्ती चीफ डाटा ऑफिसर, हेड-प्रोग्राम मैनेजमेंट एंड इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, डिप्टी चीफ टेक्नोलॉजी, चीफ इनफार्मेशन सिक्योरिटी ऑफिसर और हेड डिजिटल के पदों पर की जाएगी.

IAF के 1515 पदों पर होंगी भर्तियां

भारतीय वायुसेना (IAF) की ओर से ग्रुप-सी सिविलियन के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. भर्ती प्रक्रिया के जरिए हिंदी टाइपिस्ट, मल्टी टास्किंग स्टाफ, एलडीसी, ड्राइवर, कुक आदि के कुल 1515 पदों पर आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी. आवेदन प्रक्रिया 3 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुकी है. इच्छुक अभ्यर्थी आईएएफ की वेबसाइट http://indianairforce.nic.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें