26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rojgar Mela 2024: लगने वाला है रोजगार मेला, बरसेंगी नौकरियां

Rojgar Mela 2024, Uttrakhand Job Fair: उत्तराखंड राज्य में रोजगार मेले का आयोजन होने जा रहा है. यह जॉब फेयर 15 जून से शुरू होगा.

Rojgar Mela 2024, Uttrakhand Job Fair: देश भर में नौकरी पाने वालों कि तादाद बढ़ रही है, इसके अलावा रोजगार के अवसर भी बढ़ रहे हैं. हम आपको यहां बताने जा रहे हैं उत्तराखंड में आयोजित होने वाले रोजगार मेले के बारे में. राज्य के सभी जिलों में 15 जून से रोजगार मेले आयोजित होने जा रहे हैं, जिसमें देश की बड़ी-बड़ी कंपनियों को बुलाया जाएगा. आइये विस्तार से जानते हैं उत्तराखंड में लगे वाले इन रोजगार मेलों के बारे में.

10वीं, 12वीं पास छात्रों के लिए मिलेगी नौकरी

आपको सरकारी आंकड़ों के मुताबिक जानकारी दें कि उत्तराखंड में करीब 8 लाख युवाओं के पास नौकरी नहीं है. इन छात्रों कि उम्र करीब 20 से 30 साल के बीच में हैं. आपको बता दें इस रोजगार मेलों में 10वीं, 12वीं से लेकर ग्रेजुएट पास युवाओं को उनकी योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जाती हैं. यहां आने वाली सरकारी और प्राइवेट कंपनियों में उन्हें नौकरी मिलने की चांस रहते हैं.

SEBI Self Certification Exam 2024: सेबी ने शुरू की निवेशकों के लिए सर्टिफिकेशन परीक्षा 

SBI SCO Recruitment 2024: स्टेट बैंक में निकली नियुक्ति, जानें आवेदन प्रक्रिया

CCI Recruitment 2024: कॉटर्न कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में निकली वैकेंसी, 90 हजार तक मिलेगी सैलरी

लड़कियों के लिए हैं ढेर सारे ऑप्शन

आपको बता दें उत्तराखंड राज्य के सिडकुल में कुछ कंपनियों में आईटीआई में ड्रेस मेकिंग, स्विंग टेक्नोलॉजी, फैशन डिजाइनिंग, इनफॉरमेंशन कम्युनिकेशन, कम्प्यूटर ऑपरेटर का कोर्स करने वाली युवतियों की मांग रहती है.

ये कंपनियां भाग लेंगी रोजगार मेले में

उत्तराखंड राज्य के रोजगार मेले में एलआईसी, बजाज, अपोलों, मारुति जैसी बड़ी कंपनियां भी आएंगी. इन कंपनियों को निदेशालय की ओर से पत्र भेज दिए गए हैं.

India Post Recruitment 2024:  भारतीय डाक विभाग में दसवीं पास के लिए इन पदों पर निकली नियुक्ति, 63 हजार तक मिलेगी सैलरी

SEBI Recruitment 2024: सेबी में अधिकारियों की हो रही है नियुक्ति, जानें आवेदन प्रक्रिया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें