18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand HC Recruitment 2024: झारखंड उच्च न्यायालय में निकली नियुक्ति, 35 साल तक के लोग कर सकते हैं आवेदन

Jharkhand High Court Recruitment 2024: अगर आप उच्च न्यायालय झारखंड नौकरी करने की ख्वाहिश रखते हैं, तो आपके लिए काम की खब है. दरअसल, झारखंड हाई कोर्ट ने कुछ रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक हाई कोर्ट झारखंड ने असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं

Jharkhand High Court Recruitment 2024: झारखंड उच्च न्यायालय ने झारखंड उच्च न्यायालय, रांची में 55 सहायक पदों को आमंत्रित और अधिसूचित किया है. आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 22 मार्च है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.jharhandhighcourt.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

सरकारी नौकरी से जुड़ी खबरें देखें यहां

Also Read: DSP या डिप्टी कलेक्टर बनने का है मन, तो यहां करें अप्लाई

Jharkhand HC recruitment 2024: शैक्षिक योग्यता

झारखंड एचसी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से स्नातक या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए और कंप्यूटर पर टाइपिंग की अच्छी स्पीड होनी चाहिए.

Jharkhand HC recruitment 2024: आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल होनी चाहिए. जबकि, अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 साल, बीसी-I और बीसी- II कैटेगरी के कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु 37 साल तय की गई है.

द्वितीय श्रेणी, महिला (अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस, बीसी-I और बीसी-II) के लिए अधिकतम आयु 38 साल है.

एसटी एससी कैटेगरी के मेल और फीमेल कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु 1 जनवरी 2024 तक 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

Jharkhand HC recruitment 2024: आवेदन शुल्क

झारखंड एचसी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले गैरआरक्षित, ईडब्ल्यूएस, बीसी-I और बीसी-II कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये अदा करना होगा. जबकि, एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 125 रुपये आवेदन शुल्क लगेगा.

झारखंड सिविल सेवा परीक्षा के लिए पंजीकरण शुरू

झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा 2023 के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों आवेदन आमंत्रित किए हैं. जेपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा 2023 के लिए आवेदन विज्ञापन संख्या-01/2024 के जरिए मांगे गए हैं.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया आज 01 फरवरी, 2024 से शुरू हो चुकी है और आवेदक 29 फरवरी, 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पद के लिए अपनी पात्रता सुनिश्चित करने के लिए आवेदन करने से पहले भर्ती अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें