30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IIT Jodhpur में नन टेक्निकल पोस्ट के लिए करें अप्लाई, आज लास्ट डेट

IIT Jodhpur Non-Teaching Recruitment 2024: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान जोधपुर ने हाल ही में 2024 विभिन्न पदों के लिए नियुक्तियां निकाली हैं. आप ऑफिशियल वेबसाइट कि मदद से इन पोस्ट्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

IIT Jodhpur Non-Teaching Recruitment 2024: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान जोधपुर विभिन्न पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित कर रहा है.उपरोक्त पद के लिए कुल 122 रिक्तियां उपलब्ध हैं.आईआईटी जोधपुर भर्ती 2024 के लिए चयनित उम्मीदवारों को वेतन स्तर -12 में मासिक वेतन दिया जाएगा.उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षा और/या साक्षात्कार पर आधारित होगा. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 07 मई 2024 है.

IIT Jodhpur Non-Teaching Recruitment 2024: योग्यता

इच्छुक उम्मीदवार निम्नलिखित पात्रता मानदंडों से आईआईटी जोधपुर गैर-शिक्षण भर्ती 2024 के लिए अपनी पात्रता की जांच कर सकते हैं:

Indian Navy Agniveer Recruitment 2024: भारतीय नौसेना में MR SSR पोस्ट के लिए निकली भर्ती, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

JEE Mains में नहीं आए अच्छे मार्क्स तो न हो निराश, अभी करें इन परीक्षाओं के लिए अप्लाई

आयु सीमा

एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए आयु में 5 वर्ष और ओबीसी-एनसीएल उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष तक की छूट दी गई है. आयु में छूट भारत सरकार के दिशानिर्देशों के तहत लागू है.

आउटसोर्स एजेंसी और परियोजनाओं में लगे आईआईटी जोधपुर के मौजूदा कर्मचारी और आईआईटी जोधपुर द्वारा स्थापित धारा 8 कंपनियां भी सही शैक्षणिक योग्यता और 3 साल की सेवा के साथ अधिकतम 50 वर्ष की आयु सीमा के साथ आवेदन कर सकती हैं.

शैक्षणिक योग्यता

आवेदकों के पास पद के अनुसार आवश्यक विषयों में कम से कम 50-55% अंकों के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए.

IIT Jodhpur Non-Teaching Recruitment 2024: वेतन

रिक्त गैर-शिक्षण पदों के लिए आईआईटी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, विभिन्न पदों के लिए वेतन संरचना काफी भिन्न है.जूनियर तकनीकी सहायक का मूल वेतन रु. 7वें वेतन आयोग के अनुसार 21,700 रु. वरिष्ठ तकनीकी सहायक का मूल वेतन रु. 7वें वेतन आयोग के अनुसार 29,200 है.

आईआईटी जोधपुर गैर-शिक्षण भर्ती अधिसूचना के अनुसार, संस्थान विभिन्न तकनीकी और प्रशासनिक विभागों में वरिष्ठ तकनीकी सहायक, कनिष्ठ तकनीकी सहायक, तकनीकी अधीक्षक, उप रजिस्ट्रार, प्रबंधक और कई अन्य पदों के लिए भारतीय नागरिकों की तलाश कर रहा है.

IIT Jodhpur Non-Teaching Recruitment 2024: ऐसे करें अप्लाई

आईआईटी जोधपुर की आधिकारिक वेबसाइट iitj.ac.in पर जाएं.

नोटिफिकेशन सेक्शन में जाकर आईआईटीजे नॉन-एकेडमिक स्टाफ के नोटिस पर क्लिक करें.

आईआईटीजे गैर-शैक्षणिक स्टाफ के आवेदन लिंक पर क्लिक करें.

इसके बाद, “आवेदन करें” अनुभाग में अपनी शैक्षणिक योग्यता और क्षेत्र में अनुभव के अनुसार उन पदों का चयन करें जिनके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं.

अब, यदि आपने पहले से ही वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करा लिया है तो मौजूदा उपयोगकर्ता पर क्लिक करें, और यदि नहीं है तो नए उपयोगकर्ता बटन पर क्लिक करें.

अब, आवश्यक क्रेडेंशियल के माध्यम से पोर्टल पर खुद को पंजीकृत करें और आईआईटीजे भर्ती के लिए आवेदन पत्र तक पहुंचने के लिए पोर्टल पर लॉग इन करें.

इसके बाद, आवेदन पत्र पर सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें और इसकी सावधानीपूर्वक समीक्षा करें.

अब, अपनी योग्यता, श्रेणी और अनुभव के अनुसार स्कैन किए गए दस्तावेज़ अपलोड करें.

इसके बाद, अपनी पसंदीदा ऑनलाइन विधि के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए आगे बढ़ें.

एक बार आवेदन शुल्क का भुगतान हो जाने के बाद, आईआईटी जोधपुर गैर-शिक्षण स्टाफ के लिए आपके आवेदन की पुष्टि हो गई है. आप भविष्य के लिए आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं क्योंकि आपको एडमिट कार्ड के दौरान इसकी आवश्यकता हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें