1. home Hindi News
  2. career
  3. icse exam updates after cbse cisce cancels class 12 board exams check official website latest updates here sry

ICSE Board 12th Exam Cancelled: आईसीएसई बोर्ड ने भी रद्द की 12वीं की बोर्ड परीक्षा, यहां देखें अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICSE Board 12th Exam Cancelled
ICSE Board 12th Exam Cancelled
internet

काउंसिल ऑफ इंडियन स्कूल ऑफ सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन, CISCE ने अपनी ISC 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया है. परिषद मूल्यांकन मानदंड की घोषणा करेगी, जिस पर ISC छात्रों का मूल्यांकन जल्द ही किया जाएगा. मालूम हो कि CISCE इससे पहले 10वीं की परीक्षा भी रद्द कर चुका है. 10वीं के छात्रों का रिजल्ट इंटरनल असेसमेंट के आधार पर जारी किया जाएगा.

ICSE Board 12th Exam : मूल्यांकन मानदंड

मूल्यांकन मानदंड के लिए, काउंसिल ऑफ द इंडियन स्कूल ऑफ सर्टिफिकेट परीक्षा ने अभी तक आईएससी 12 वीं के छात्रों के लिए किसी भी अंतिम मूल्यांकन मानदंड की घोषणा नहीं की है. यह सबसे अधिक संभावना है कि सीआईएससीई 2021 के सीबीएसई 12 वीं मूल्यांकन मानदंडों का पालन करेगा.

अब सभी की निगाहें राज्य और केंद्र शासित प्रदेश की 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर टिकी हैं। देश भर के कई राज्यों ने कक्षा 12 की परीक्षा ऑफ़लाइन आयोजित करने का निर्णय लिया है. इस बीच राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में कक्षा 12 वीं की परीक्षा रद्द करने के लिए 1 जून 2021 को सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दायर की गई जिसमें अदालत से सभी राज्यों को अपनी कक्षा 12 वीं की परीक्षा 2021 को रद्द करने का निर्देश देने की मांग की गई.

पीएम मोदी की मीटिंग के बाद लिया गया सीबीएसई परीक्षा पर बड़ा फैसला

पीएम मोदी की मीटिंग के बाद बड़ा फैसला लिया गया है. इस बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal), महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani), वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) सहित अन्य केंद्रीय मंत्री मौजूद थे.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें