1. home Home
  2. career
  3. du cut off 2021 cut off list will be released today fourth cut off list will come on october 30 pkj

DU Cut-Off 2021: आज जारी होगी कट ऑफ सूची, 30 अक्टूबर को आयेगी चौथी कटऑफ लिस्ट

25 अक्टूबर को जारी होने वाली स्पेशल कट ऑफ लिस्ट चौथी कट ऑफ लिस्ट नहीं है. दिल्ली विश्वविद्यालय 30 अक्टूबर, 2021 को चौथी कट ऑफ लिस्ट जारी करेगा. यह विशेष कट ऑफ सूची, उन छात्रों के लिए होगी जो पात्र थे. विभिन्न कारणों से दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित पाठ्यक्रमों में प्रवेश नहीं ले सके हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
DU Cut Off 2021
DU Cut Off 2021
file

दिल्ली यूनिवर्सिटी में यूजी कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया चल रही है. खबर है कि 50 हजार से ज्यादा सीटें भर चुकी है. डीयू के कॉलेज आज कटऑफ लिस्ट जारी करेंगे. किन विद्यार्थियों का चयन हुआ किनका नहीं इन्हें लेकर आप कटऑफ की पूरी लिस्ट दिल्ली विश्वविद्याल की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.

25 अक्टूबर को जारी होने वाली स्पेशल कट ऑफ लिस्ट चौथी कट ऑफ लिस्ट नहीं है. दिल्ली विश्वविद्यालय 30 अक्टूबर, 2021 को चौथी कट ऑफ लिस्ट जारी करेगा. यह विशेष कट ऑफ सूची, उन छात्रों के लिए होगी जो पात्र थे. विभिन्न कारणों से दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्राप्त नहीं ले सके हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तीसरी कटऑफ के तहत 58 हजार सीटों पर बीए, बीएससी और कॉमर्स के फर्स्ट ईयर में छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जाना है. छात्रों के विश्वविद्यालय में लगभग 1.7 लाख आवेदन आये थे जिनमें से 58 हजार से अधिक को प्रवेश मिला है. शुक्रवार को 9 हजार से अधिक आवेदनों को मंजूरी दे दी गयी है.

तीसरी कट ऑफ सूची के तहत, लगभग 7हजार से 9हजार तक के आवेदनों को सभी दिनों में स्वीकृत किए गए हैं. , अब तक लगभग 199 छात्रों ने अपने प्रवेश रद्द किया जा चुका है. छात्र आज जारी हो रही कटऑफ लिस्ट का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें