1. home Hindi News
  2. career
  3. cisce board exams 2021 board soon to announce decision on icse class 10 isc class 12 exams cancellation isc board exam 2021 ugcnet nta nic in sry

CISCE Board Exams 2021: Coronavirus के कारण क्या रद्द हो जाएगी ICSE की परीक्षा ? आज हो सकता है फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CISCE Board पर आज आ सकता है फैसला
CISCE Board पर आज आ सकता है फैसला
internet

CBSE कक्षा 12 की परीक्षा स्थगित करने और CBSE छात्रों के लिए कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा रद्द करने की घोषणा के बाद, सरकार से CISCE छात्रों के लिए जल्द ही एक घोषणा करने की उम्मीद है. भारत के शिक्षा मंत्री और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बीच बैठक के बाद, COVID-19 महामारी के कारण CBSE कक्षा 12 परीक्षाओं को बंद करने और कक्षा 10 के छात्रों के लिए परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया.

आइसीएसई के अधिकारी ने कही ये बात

सीआईएससीई के एक अधिकारी के अनुसार, "कोरोवायरस वायरस की महामारी की स्थिति के कारण छात्रों, अभिभावकों की चिंता को देखते हुए, आईसीएसई परीक्षा को रद्द करने या इस सप्ताह आईएससी परीक्षा रद्द करने की उम्मीद है." केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने हाल ही में क्रमशः 10, 12 परीक्षाओं को रद्द करने और स्थगित करने के निर्णय की घोषणा की थी.

CBSE द्वारा 10वीं की परीक्षा स्थगित

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने अपनी कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया. सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं पहले 4 मई 2021 से शुरू होने वाली थीं. हालांकि, केंद्र सरकार ने आंतरिक मूल्यांकन प्रणाली के माध्यम से सीबीएसई कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने और छात्रों को पास करने का फैसला किया है.

कई स्टेट बोर्ड ने रद्द की बोर्ड की परीक्षा

COVID-19 मामलों में बढ़ोत्तरी देखते हुए राज्य बोर्ड परीक्षा ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और राजस्थान सहित कई राज्यों ने भी अपने स्थगित करने की घोषणा की है. आज तेलंगाना ने दसवीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी और 12वीं की परीक्षा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें