1. home Hindi News
  2. career
  3. cbse 10th term 1 result 2022 answer key challenged expert panel formed cbse responds sry

CBSE 10th Term 1 Result 2022: छात्रों ने लगाया ओडिया पेपर के लिए गलत आंसर की का आरोप,सीबीएसई ने दिया जवाब

सीबीएसई 10वीं टर्म 1 के परिणाम 2022 शनिवार को घोषित किए गए. परिणाम आंतरिक रूप से घोषित किए गए और घोषित करने के लिए स्कूलों को भेजे गए. कई छात्रों ने विशेष रूप से सीबीएसई टर्म 1 ओडिया भाषा के पेपर के लिए गलत आंसर में कुछ कुछ उत्तर गलत होने का का आरोप लगाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CBSE 10th Term 1 Result 2022
CBSE 10th Term 1 Result 2022
Prabhat Khabar Graphics

CBSE 10th Term 1 Result 2022: सीबीएसई ने सोमवार, 14 मार्च को ट्विट किया कि बोर्ड को एक स्कूल से दसवीं कक्षा में ओडिया विषय की उत्तर कुंजी के संबंध में एक प्रतिनिधित्व प्राप्त हुआ था जिसमें दावा किया गया था कि कुछ प्रश्नों की उत्तर कुंजी में दिए गए कुछ उत्तर के गलत थे.

सीबीएसई ने कहा कि बोर्ड ने एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है जो छात्रों द्वारा सीबीएसई कक्षा 10 की टर्म 1 उत्तर कुंजी के संबंध में उठाई गई विसंगतियों की जांच करेगी. बोर्ड ने आगे कहा कि समिति छात्रों द्वारा उठाई गई चिंताओं पर गौर करेगी और जल्द ही उचित निर्णय लिया जाएगा.

सीबीएसई ने 11 मार्च, 2022 को कक्षा 10वीं की पहली कक्षा के परिणाम घोषित किए थे. परिणाम स्कूलों को सूचित किए गए थे और सीबीएसई की वेबसाइट पर प्रकाशित नहीं किए गए थे.

बोर्ड ने सोमवार को जारी एक अधिसूचना के माध्यम से छात्रों की चिंताओं को दूर करने के लिए विशेषज्ञ पैनल गठित करने के अपने निर्णय के बारे में जानकारी देते हुए कहा, "यह ज्ञात है कि कक्षा 10वीं की पहली परीक्षा में छात्रों के प्रदर्शन के बारे में सीबीएसई द्वारा सभी स्कूलों को सूचित किया गया था. 11.03.2022. सीबीएसई ने छात्रों के वास्तविक मुद्दों को हल करने के लिए उसी दिन एक विवाद निवारण तंत्र भी उपलब्ध कराया है."

बोर्ड ने आगे कहा "बाद में, दसवीं कक्षा में ओडिया विषय की उत्तर कुंजी के संबंध में एक स्कूल से एक विवाद प्राप्त हुआ है जिसमें दावा किया गया है कि कुछ प्रश्नों की उत्तर कुंजी में दिए गए उत्तर गलत हैं. इसलिए, तथ्यात्मक स्थिति का पता लगाने की दृष्टि से, बोर्ड द्वारा एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया गया है जो प्रतिनिधित्व में उठाई गई विसंगतियों की जांच करेगी. विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट के आधार पर बोर्ड द्वारा 24 घंटे के भीतर एक उचित निर्णय लिया जाएगा."

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें