15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeकरियरBSEB Bihar Board Practical Admit Card 2024:बिहार बोर्ड प्रैक्टिकल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी,ऐसे करें डाउनलोड

BSEB Bihar Board Practical Admit Card 2024:बिहार बोर्ड प्रैक्टिकल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी,ऐसे करें डाउनलोड

BSEB Bihar Board Practical Admit Card 2024: बिहार बोर्ड ने इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड जारी किया है. छात्र इसे डाउनलोड कर सकते हैं. इसके बगैर परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा. दूसरी ओर लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड अलग से जारी होगा.

BSEB Bihar Board Practical Admit Card 2024: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. एक्स पर बीएसईबी ने लिखा, “बीएसईबी इंटर वार्षिक परीक्षा, 2024: व्यावहारिक परीक्षा के लिए छात्रों के प्रवेश पत्र जारी किए गए.” स्कूल प्रमुख बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं प्रैक्टिकल एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट SeniorSecondary.biharboardonline.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, बिहार बोर्ड 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा 10 जनवरी से 20 जनवरी 2024 के बीच आयोजित करेगा.

Also Read: UGC NET 2023 दिसंबर परीक्षा का आंसर की इस दिन होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड

BSEB Bihar Board Practical Admit Card 2024: ऐसे करें डाउनलोड

बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट सीनियरसेकेंडरी.biharboardonline.com पर जाएं.

कक्षा 12 प्रैक्टिकल परीक्षा एडमिट कार्ड 2024 के लिंक पर क्लिक करें

लॉगिन करने के लिए उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें

बीएसईबी 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षा का एडमिट कार्ड प्रदर्शित किया जाएगा

अब सबमिट बटन पर क्लिक करें और एडमिट कार्ड डाउनलोड करें

BSEB Bihar Board Practical Admit Card 2024: छात्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

वहीं, एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने में अगर छात्रों को कोई परेशानी आती है, तो इसके लिए छात्रों को हेल्पलाइन नंबर का सहारा लेना होगा. बोर्ड ने अपने हेल्पलाइन नंबर को भी जारी किया है. बता दें कि 10 जनवरी से 20 जनवरी तक परीक्षा ली जाएगी. मुख्य परीक्षा का आयोजन एक से 12 फरवरी के बीच लिया जाएगा. इसके लिए छात्रों को परीक्षा शुरू होने से आधा घंटा पहले पहुंचना अनिवार्य है. ऐसा नहीं करने पर छात्रों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. वहीं, मुख्य परीक्षा के साथ ही प्रायोगिक परीक्षा में भी एडमिट कार्ड साथ लाना होगा. एडमिट कार्ड के बिना छात्रों की एग्जाम सेंटर में एंट्री नहीं मिलेगी.

Also Read: Bank Jobs: आईडीबीआई बैंक में इन पदों के लिए आवेदन करने का आज लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई

BSEB Bihar Board Practical Admit Card 2024: बोर्ड परीक्षा 2024 का शेड्यूल जारी

बीएसईबी ने बोर्ड परीक्षा 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया है. बिहार 10वीं बोर्ड परीक्षा 2024 का आयोजन 15 फरवरी से 23 फरवरी 2024 तक किया जाएगा. वहीं बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा का आयोजन 1 फरवरी 2024 से 12 फरवरी 2024 तक किया जाएगा. अभी 10वीं एग्जाम के लिए भी हॉल टिकट नहीं जारी किया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें