1. home Hindi News
  2. career
  3. 12th board exams 2021 latest updates cancel 12th board exams trends on twitter cbse barwin ki parikcha radd amh

12th Board Exams 2021 Latest Updates : कोरोना की वजह से CBSE रद्द करेगा 12 वीं की परीक्षा ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CBSE 10 वीं की परीक्षा रद्द 12 वीं की टली
CBSE 10 वीं की परीक्षा रद्द 12 वीं की टली
Prabhat Khabar graphics
  • अबतक इस ट्रेंड पर 10 लाख से ज्यादा लोग अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं

  • 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग जोरों से उठने लगी

  • 10 वीं बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई

12th Board Exams 2021 Latest Updates : सीबीएसई (CBSE) ने पिछले दिनों 10 वीं बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी जिसके बाद अब 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग जोरों से उठने लगी है. कोरोना वायरस से डरे सहमे छात्र परीक्षा रद्द करने के लिए सोशल मीडिया पर गुहार लगाते नजर आ रहे हैं. ट्विटर पर इसे लेकर कैम्पेन चलाया जा रहा है और #cancel12thboardexams2021 ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है. इस हैश टैग पर लगातार छात्र अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

अबतक इस ट्रेंड पर 10 लाख से ज्यादा लोग अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. आपको बता दें कि सीबीएसई की ओर से 12वीं की परीक्षा टाल दी गई है. बोर्ड कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए नये तारीख की घोषणा करेगा.

ट्विटर पर यूजर का कहना है कि जब 10 वीं बोर्ड परीक्षा को कैंसल किया जा सकता है तो फिर 12 वीं की परीक्षा क्यों कैंसल नहीं हो सकती है. कुछ यूजर ने लिखा है कि पिछले 14 महीनों से हम 12वीं कक्षा में हैं, यदि सीबीएसइ ऑनलाइन परीक्षा कराता है तो कम से कम अभी तीन महीने तक और 12वीं कक्षा में रहना होगा.

परीक्षा जीवन से ज्यादा इम्पोर्टेंट है?

एक यूजर ने लिखा है कि इस इस कोरोना महामारी के दौर में परीक्षा लेना जरुरी है क्या… उन्होंने सवाल उठाया है कि परीक्षा छात्र के जीवन से ज्यादा इम्पोर्टेंट है. हम अपनी क्षमता का परिचय बाद में देंगे पर अभी परीक्षा इतना महत्वपूर्ण नहीं है. एक अन्य यूजर ने लिखा है कि 12 वीं के छात्र परीक्षा के निर्णय को लेकर डिप्रेशन में हैं. लगभग 90 फीसदी स्टूडेंट्स नहीं चाहते की बोर्ड परीक्षा ली जाए.

कोरोना संक्रमण के कारण रद्द कर दी गई परीक्षा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने इस महीने की शुरुआत में अपनी कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा को टालने का काम किया. सीबीएसई के फैसले के बाद, कई राज्य बोर्डों ने अपनी परीक्षाएं भी स्थगित या रद्द कर दी हैं.

जारी की जाएगी नई डेट शीट

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) बोर्ड के कक्षा 12 के छात्रों के लिए आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स की संशोधित या नई डेट शीट अब जून में जारी की जाएगी, और विषयवार तारीखों को अपडेट किया जाएगा. सीबीएसई कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द कर संभाबना तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted BY : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें