38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिम बंगाल में एक दिन में कोविड-19 के 4,053 रोगी ठीक हुए, विधि सचिव समेत 6,900 लोगों की मौत

Coronavirus in West Bengal, Coronavirus West Bengal Today News: पश्चिम बंगाल में कोविड-19 से एक दिन में रिकॉर्ड 4,053 रोगी ठीक हुए, जिससे राज्य में ठीक हो चुके मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 3,33,990 हो गयी. वहीं, शनिवार को विधि सचिव की मौत के साथ ही राज्य में मृतकों का आंकड़ा 6,900 पहुंच गया है.

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में कोविड-19 से एक दिन में रिकॉर्ड 4,053 रोगी ठीक हुए, जिससे राज्य में ठीक हो चुके मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 3,33,990 हो गयी. वहीं, शनिवार को विधि सचिव की मौत के साथ ही राज्य में मृतकों का आंकड़ा 6,900 पहुंच गया है. स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में यह जानकारी दी.

बुलेटिन में कहा गया कि राज्य में शनिवार से 59 और मौतें हुई हैं, जिससे राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 6,900 तक पहुंच गयी. पिछले 24 घंटों में 3,987 नये मामले सामने आने के साथ कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,77,651 हो गयी. पश्चिम बंगाल में अब 36,761 मरीजों का इलाज चल रहा है. राज्य में रिकवरी रेट 88.44 प्रतिशत हो गया है.

इससे पहले, शनिवार को पश्चिम बंगाल में कोरोना के संक्रमण से उबरने के बाद विधि सचिव संदीप कुमार राय चौधरी की कोलकाता के एक अस्पताल में मौत हो गयी. शनिवार को राज्य में कुल 57 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई थी. संदीप कुमार रायचौधरी का एक महीने से कोविड-19 का इलाज चल रहा था, जिससे वह उबर चुके थे.

Also Read: पुलिस हिरासत में किशोर की मौत की उचित जांच होनी चाहिए : बाल आयोग

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि चौधरी (56) अपनी पत्नी और बेटी के साथ 3 अक्टूबर को एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए थे, जब उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि उनकी पत्नी और बेटी को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी थी, जबकि चौधरी 24 दिनों तक आइसीयू में रहे थे. तीन बार उनकी जांच पॉजिटिव निकली थी.

उन्होंने कहा, ‘उनकी इस मंगलवार को जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी थी और उन्हें गैर-कोविड आइसीयू में भेज दिया गया था. उन्हें सांस लेने की समस्या थी और उनके शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा में उतार-चढ़ाव होता रहा. शुक्रवार की रात उनकी हालत और खराब हो गयी और शनिवार सुबह उनको दिल का दौरा पड़ा, जिससे उनका निधन हो गया.’

Also Read: ममता बनर्जी के असंतुष्ट परिवहन मंत्री से बोले भाजपा सांसद सौमित्र खान, आपका BJP में स्वागत है

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चौधरी के निधन पर दुख जताया और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की. उधर, राज्य में एक ही दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 4,049 मरीज स्वस्थ हुए और इसके साथ ही राज्य में अब तक 3,29,937 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में यह जानकारी दी.

Posted By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें