1. home Hindi News
  2. business
  3. yes bank shares spike upto 50 percent

YES Bank की हिस्सेदारी लेने से मालामाल हुए बैंक, शेयर के भाव 50 प्रतिशत तक बढ़े

By Utpal Kant
Updated Date
YES Bank
YES Bank

येस बैंक (YES BANK) के शेयरों में बुधवार को लगातार चौथे कारोबारी सत्र के दौरान तेजी रही. एसबीआई ने कहा कि वह बैंक में 49 प्रतिशत तक हिस्सेदारी हासिल करने का इच्छुक है, जिसके बाद उसके शेयरों में 50 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला. शुरुआती कारोबार के दौरान येस बैंक के शेयर 49.95 प्रतिशत बढ़कर 87.95 रुपये पर पहुंच गए. एनएसई (NSE) में यस बैंक के शेयर 48.84 प्रतिशत बढ़कर 87.30 रुपये के भाव पर थे. इस तरह चार दिनों में शेयर 251 प्रतिशत बढ़ गया है. इससे पहले मूडीज ने मंगलवार को यस बैंक की रेटिंग को अपग्रेड किया था, जिसके बाद उसके शेयरों में 59 फीसदी की छलांग देखने को मिली. बैंक की पुनर्गठन योजना की घोषणा के बाद से उसके शेयरों में लगातार तेजी है.

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के अध्यक्ष रजनीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि येस बैंक में एसबीआई की हिस्सेदारी करीब 43 प्रतिशत है और अब तीन साल की लॉक-इन अवधि से पहले उनका बैंक येस बैंक के एक भी शेयर नहीं बेचेगा. उन्होंने कहा कि वह बोर्ड से येस बैंक में हिस्सेदारी बढ़ाकर 49 प्रतिशत करने के लिए बात करेंगे. एसबीआई को शुरुआत में येस बैंक की इक्विटी पूंजी में 7,250 करोड़ रुपये निवेश करके 49 प्रतिशत तक हिस्सेदारी लेनी थी, लेकिन जैसे ही सात अन्य ऋणदाता आए, एसबीआई केवल 43 प्रतिशत या 60.50 करोड़ शेयर ही खरीद सका. इस तरह उसने 6,050 करोड़ रुपये का निवेश किया. रजनीश कुमार ने कहा, चूंकि निवेशकों की प्रतिक्रिया बेहत उत्साहजनक थी, इसलिए पूंजी जुटाने के पहले दौर में हमने केवल इतना हिस्सा ही लिया. उन्होंने कहा, वास्तव में, मैं अपने बोर्ड से हिस्सेदारी लेने के अधिकतम स्वीकार्य स्तर 49 प्रतिशत तक हिस्सेदारी बढ़ाने की अनुमति लेने के लिए उत्सुक हैं और यह मेरी प्रतिबद्धता है कि एसबीआई तीन साल के लॉक-इन से पहले एक भी शेयर नहीं बेचेगा.

आज शाम 6 बजे से मनचाहा पैसा निकाल सकेंगे

YES BANK पर लगी सभी रोक आज शाम 6 बजे के बाद खत्म हो जाएंगी और बैंक अपना कामकाज सामान्य तरीके से कर सकेगा. इसपर लगा मोराटोरियम आज शाम से समाप्त हो जाएगा. मंगलवार ही येस बैंक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी जिसमें इस बात की एक बार फिर जानकारी दी गई थी. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन रजनीश कुमार ने बताया था कि येस बैंक पर लगी रोक 18 मार्च की शाम 6 बजे से समाप्त हो जाएंगी और बैंक में सभी कामकाज सामान्य तरीके से होंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें