1. home Hindi News
  2. business
  3. whatsapp latest updates new policy threatens cat demands ban facebook whatsapp hoga band amh

WhatsApp Latest Updates : क्या आपका फेसबुक और व्हाट्सऐप हो जाएगा बंद ? जानिए ये काम की बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WhatsApp
WhatsApp
whatsapp

क्या फेसबुक (Facebook) और व्हाट्सऐप (WhatsApp) बंद हो जाएगा ? दरअसल ये सवाल आजकल लोगों के मन में लगातार आ रहे हैं. इसी बीच खुदरा कारोबारियों के संगठन कैट ने सरकार से ऐसी ही मांग की है. संगठन ने व्हाट्सऐप और उसकी मूल कंपनी फेसबुक के ऊपर रोक लगाने की मांग की है. फेसबुक और व्हाट्सऐप बंद होने से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

जानकारी के अनुसार संगठन ने सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद को इस बाबत पत्र लिखा है. कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने व्हाट्सऐप की नयी निजता नीति पर चिंता जाहिर की है. संगठन ने कहा है कि व्हाट्सऐप को इसे लागू करने से रोका जाना चाहिए या नहीं तो उसपर पूरी तरह से रोक लगाने का काम किया जाना चाहिए.

कैट ने मंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि सरकार को या तो व्हाट्सऐप को नयी नीति लागू करने से रोकना चाहिए या फिर व्हाट्सऐप के ऊपर रोक लगाने का काम करना चाहिए. आगे संगठन ने लिखा कि भारत में फेसबुक के 20 करोड़ से अधिक यूजर हैं. यदि हर यूजर के डेटा तक ये पहुंच बना लेते हैं तो इससे न केवल अर्थव्यवस्था बल्कि देश की सुरक्षा को भी खतरा हो सकता है. यह एक गंभीर मामला है जिसपर सरकार को गौर करने की जरूरत है.

व्हाट्सऐप ने क्या दिया जवाब : इस संबंध में पीटीआई ने एक मेल कंपनी को किया था जिसका जवाब आया है. एक ईमेल के जवाब में व्हाट्सऐप के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमने पारदर्शिता को बढ़ावा देने के लिए निजता की नयी नीति अपनाने का काम किया है.

क्या है शर्त : आपको बता दें कि व्हाट्सऐप नयी डेटा पॉलिसी लाने जा रहा है, जिसके तहत यूजर्स को डेटा शेयर करने की शर्त माननी होगी. यदि वे ऐसा नहीं करते तो 8 फरवरी के बाद वे इस ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें