1. home Hindi News
  2. business
  3. super rally continues in the stock market sensex nifty once again on new record sbi top gainer vwt

बाजार में जारी है सुपर रैली : सेंसेक्स-निफ्टी एक बार फिर नए रिकॉर्ड पर, एसबीआई टॉप गेनर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
संसद में पेश बजट के बाद से ही शेयर बाजारों में जारी है सुपर रैली.
संसद में पेश बजट के बाद से ही शेयर बाजारों में जारी है सुपर रैली.
फाइल फोटो.

मुंबई : संसद में बीते एक फरवरी 2021 को पेश सालाना बजट के बाद से ही भारतीय शेयर बाजार में सुपर रैली जारी है. गुरुवार यानी 4 फरवरी को भी बाजार ने एक बार फिर नया रिकॉर्ड बनाया है. कारोबार के दौरान बीएसई का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 50,688 अंक के स्तर को छू गया, तो निफ्टी 14900 के मनोवैज्ञानिक स्तर को पार कर गया. हालांकि, यह बात दीगर है कि कारोबार के आखिर में ऊपरी स्तरों पर कुछ कमजोरी का रुख दिखाई दिया, लेकिन सेंसेक्स-निफ्टी ऑल टाइम हाई पर पहुंचकर बंद हुए.

कारोबार के आखिर में सेंसेक्स में 359 अंकों की तेजी रही और यह 50,614.29 के स्तर पर बंद हुआ. इसके साथ ही, 106 अंकों की तेजी के साथ निफ्टी14896 के स्तर पर बंद हुआ. कारोबार में आईटी सेक्टर को छोड़कर हर सेक्टर में तेजी रही है. बैंक, फाइनेंशियल, एफएमसीजी, ऑटो और मेटल में जोरदार रैली देखने को मिली.

इसके साथ ही, एसबीआई में 7 फीसदी तेजी देखी गई, तो आईटीसी में 6 फीसदी बढ़ोतरी दर्ज की गई. हालांकि, एशियन पेंट्स और इंडसइंड बैंक टॉप लूजर्स रहे हैं. इसके पहले, बुधवार के कारोबार में सेंसेक्स ने वापस 50,000 अंकों के स्तर पार किया था. वैश्विक संकेतों की बात करें तो बुधवार को डाउ जोंस तेजी के साथ जबकि नैसडेक गिरावट पर बंद हुआ था. गुरुवार को एशियाई बाजारों में बिकवाली का दौर जारी रहा.

गुरुवार के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 17 शेयरों में तेजी रही, जबकि 13 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई. एसबीआई में 7 फीसदी और आईटीसी में 6 फीसदी तेजी रही. इसके अलावा, टॉप गेनर्स में बजाज फाइनेंस, ओएनजीसी, महेंद्रा एंड महेंद्रा, कोटक बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट और एनटीपीसी शामिल हैं, जबकि टॉप लूजर्स में एशियन पेंट्स, इंडसइंड बैंक, एयरटेल, टेक महिंद्रा, टाइटन कंपनी और इंफोसिस शामिल हैं.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें