1. home Hindi News
  2. business
  3. share market update share markets dips on second day mtj

Share Market Update: शेयर बाजारों में लगातार दूसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 85 अंक टूटा

दिन में कारोबार के दौरान एक समय सेंसेक्स 648.25 अंक यानी 1.13 प्रतिशत तक नीचे आ गया था. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का निफ्टी (Nifty) भी 33.45 अंक यानी 0.20 प्रतिशत गिरकर 17,069.10 अंक पर बंद हुआ.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Share Market Update
Share Market Update
File Photo

मुंबई: Share Market Update: वैश्विक स्तर पर नकरात्मक रुख के बीच इंफोसिस और रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसी बड़ी कंपनियों के शेयर नीचे आने से घरेलू शेयर बाजारों (Share Market) में सोमवार को लगातार दूसरे कारोबारी सत्र में गिरावट दर्ज की गयी. तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स (Sensex) कारोबार के दौरान भारी गिरावट से कुछ हद तक उबरने के बाद अंत में 84.88 अंक यानी 0.15 प्रतिशत के नुकसान के साथ 56,975.99 अंक पर बंद हुआ.

648.25 अंक तक गिरने के बाद संभला बाजार

दिन में कारोबार के दौरान एक समय सेंसेक्स 648.25 अंक यानी 1.13 प्रतिशत तक नीचे आ गया था. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का निफ्टी (Nifty) भी 33.45 अंक यानी 0.20 प्रतिशत गिरकर 17,069.10 अंक पर बंद हुआ. सेंसेक्स के शेयरों में टाइटन, विप्रो, टेक महिंद्रा, इंफोसिस, मारुति, एशियन पेंट्स, लार्सन एंड टुब्रो और एसबीआई प्रमुख रूप से हानि में रहे.

एशिया के बाजारों में आयी गिरावट

वहीं दूसरी तरफ इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी, पावरग्रिड, टाटा स्टील, एचडीएफसी और आईटीसी के शेयर लाभ में रहे. एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी गिरावट में रहा, जबकि हांगकांग के हैंगसेंग और चीन के शंघाई कंपोजिट में अवकाश था. दोपहर के कारोबार में यूरोप के प्रमुख बाजारों में गिरावट रही तथा अमेरिकी शेयर बाजार शुक्रवार को मामूली रूप से गिरकर बंद हुए.

ब्रेंट क्रूड में गिरावट, ईद पर कल बाजार बंद

इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 2.61 प्रतिशत गिरकर 104.3 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया. शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बृहस्पतिवार को लिवाली के बाद शुक्रवार को 3,648.30 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे. ईद-उल-फितर के मौके पर मंगलवार को बाजार बंद रहेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें