17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Share Market: Sun Pharma, Infosys, Dixon, DLF, SpiceJet समेत इन शेयरों में दिखेगा एक्शन, अभी कर लें तैयारी

Stocks to Watch Today: आज बाजार बंद होने के बाद भारत और अमेरिका में महत्वपूर्ण मुद्रास्फीति डेटा जारी होंगे. एशिया में अन्य बाजारों में, निक्केई और हैंग सेंग प्रत्येक में 0.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई. सीएसआई 300, कोस्पी और एसएंडपी/एएसएक्स 200 भी 0.05-0.4 प्रतिशत ऊपर हरे निशान में थे.

Stocks to Watch Today: भारतीय बाजार तेजी का दौर आज भी जारी रह सकता है. गिफ्ट निफ्टी सुबह 7.45 बजे 0.06 प्रतिशत यानी 13 अंक की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था. हालांकि, आज बाजार बंद होने के बाद भारत और अमेरिका में महत्वपूर्ण मुद्रास्फीति डेटा जारी होंगे. एशिया में अन्य बाजारों में, निक्केई और हैंग सेंग प्रत्येक में 0.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई. सीएसआई 300, कोस्पी और एसएंडपी/एएसएक्स 200 भी 0.05-0.4 प्रतिशत ऊपर हरे निशान में थे. अमेरिका में, डॉव में 0.43 प्रतिशत, एसएंडपी500 में 0.39 प्रतिशत और नैस्डैक कंपोजिट में 0.20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई. इस बीच निवेशकों की नजर इन शेयरों पर रहेगी.

इंफोसिस: कंपनी के बोर्ड ने 1 अप्रैल, 2024 से जयेश संघराजका को मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) नियुक्त किया है क्योंकि वह नीलांजन रॉय की जगह लेंगे.

कोल इंडिया: कोयला मंत्रालय का अनुमान है कि 2029-30 तक वार्षिक कोयला उत्पादन 1.5 बिलियन टन होगा. इस समय तक कोल इंडिया का उत्पादन 1.12 अरब टन होने की उम्मीद है.

सन फार्मा: कंपनी ने टारो फार्मा के शेष शेयरों को प्राप्त करने के लिए अपना ऑफर मूल्य नकद में $43 प्रति शेयर तक बढ़ा दिया है, जो पहले $38 था.

डिक्सन टेक्नोलॉजीज: इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पैडगेट इलेक्ट्रॉनिक्स ने प्रोडक्शन-लिंक्ड इंसेंटिव (पीएलआई) 2.0 योजना के तहत लेनोवो से लैपटॉप और नोटबुक बनाने का अनुबंध जीता है.

मैनकाइंड फार्मा: CNBC-TV18 के अनुसार, कंपनी आज 7.9 प्रतिशत इक्विटी की ब्लॉक डील देख सकती है. कुल ब्लॉक डील का आकार लगभग 5,649 करोड़ रुपये होने की संभावना है. बेज इन्वेस्टमेंट, लिंक इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट, केयर्नहिल सीआईपीईएफ, केयर्नहिल सीजीपीई, और हेमा सीआईपीईएफ ब्लॉक डील में संभावित विक्रेता हैं.

डीएलएफ: समूह के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) विवेक आनंद ने चार साल के कार्यकाल के बाद अपना इस्तीफा दे दिया है. आनंद 29 फरवरी 2024 तक ग्रुप सीएफओ बने रहेंगे.

स्पाइसजेट: दूसरी तिमाही की आय और नई पूंजी जुटाने के विकल्पों पर विचार करने के लिए निदेशक मंडल की बैठक 12 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा: इसने नवंबर में 69,875 इकाइयों का उत्पादन किया, जो पिछले साल से 13.4 प्रतिशत अधिक है. कुल बिक्री सालाना आधार पर 24.6 प्रतिशत बढ़कर 68,760 इकाई हो गई, लेकिन इसी अवधि में निर्यात 41.8 प्रतिशत गिरकर 1,816 इकाई हो गया.

जम्मू और कश्मीर बैंक: कंपनी ने 750 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अपना योग्य संस्थागत प्लेसमेंट लॉन्च किया. क्यूआईपी के लिए न्यूनतम मूल्य 112.66 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया है, जो अंतिम बंद तक 10 प्रतिशत की छूट है.

बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज: इसे कनाडा में भारतीय उच्चायोग (एचसीआई) से कांसुलर, पासपोर्ट और वीजा सेवाओं की आउटसोर्सिंग का अनुबंध प्राप्त हुआ है. इस अनुबंध में ओटावा में एचसीआई और टोरंटो और वैंकूवर में भारत के महावाणिज्य दूतावास का संचालन शामिल है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें