1. home Hindi News
  2. business
  3. private companies salary hike news employees get bumper increment in the year 2021 92 percent companies in the mood to give hike rjh

Pay Revision News : प्राइवेट कंपनियों के कर्मचारियों को साल 2021 में मिलेगा बंपर इंक्रीमेंट, 92 प्रतिशत कंपनियां वेतन बढ़ाने के मूड में, बोनस को लेकर ये है योजना...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Salary Hike News
Salary Hike News
Twitter
  • 92 प्रतिशत कंपनियां कर्मचारियों को देंगी इंक्रीमेंट

  • पिछले साल की भरपाई के लिए बोनस भी दिया जा सकता है

  • कर्मचारियों के वेतन में 7.3 प्रतिशत की वृद्धि संभव

वर्ष 2020 कोरोना महामारी के नाम रहा, इसलिए नौकरी पर खतरा भी रहा और कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि भी नहीं हुई. लेकिन 2021 कर्मचारियों के लिए खुशियां लेकर आया है. एक सर्वे में यह खुलासा हुआ है कि इस साल कंपनियां अपने कर्मचारियों के वेतन में 7.3 प्रतिशत की वृद्धि कर सकता है.

वर्कफोर्स एंड इंक्रीमेंट ट्रेंड्स पर सर्वे

सर्वे में जो बात सामने आयी है उसका कारण यह बताया जा रहा है कि तेजी से आर्थिक रिकवरी हो रही है और कारोबार संभल रहा है. फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के अनुसार Deloitte Touche Tohmatsu इंडिया LLP (DTTILLP) ने 2021 में वर्कफोर्स एंड इंक्रीमेंट ट्रेंड्स पर सर्वे किया गया है. सर्वे में यह बात भी सामने आयी है कि औसत वेतन वृद्धि इस साल 4.4 फीसदी से ज्यादा लेकिन 8.6 फीसदी से कम रहेगी.

92 प्रतिशत कंपनियां करेंगी वेतन में वृद्धि

सर्वे की शुरुआत दिसंबर 2020 में हुई थी, उस वक्त लगभग 60 प्रतिशत कंपनियां वेतन में वृद्धि के लिए तैयार थीं, लेकिन अब 92 प्रतिशत कंपनियां वेतन वृद्धि के लिए तैयार हैं. सर्वें में सात सेक्टर्स की 400 संस्थाएं और 25 सब सेक्टर शामिल हुए थे.

बोनस भी देंगी कंपनियां

सर्वे में यह बात भी सामने आयी कि जिन कंपनियों ने 2020 में वेतन में वृद्धि नहीं की है वे अपने कर्मचारियों को बोनस देने की योजना भी बना रहीं हैं. ताकि पिछले साल की भरपाई हो सके. प्राइवेट कंपनियों के कर्मचारियों को साल 2021 में इंक्रीमेंट मिलने तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें