1. home Hindi News
  2. business
  3. petrol diesel price today 19th day hiked in jharkhand bihar delhi mumbai kolkata know petrol diesel new rate in your city

Petrol/Diesel Price : नहीं लग रहा तेल की कीमत पर ब्रेक, दिल्ली में डीजल 80 के पार, जानें रांची, पटना सहित अन्य शहरों का भाव

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
Petrol/Diesel Price : नहीं लग रहा तेल की कीमत पर ब्रेक, दिल्ली में डीजल 80 के पार, जानें रांची, पटना सहित अन्य शहरों का भाव
Petrol/Diesel Price : नहीं लग रहा तेल की कीमत पर ब्रेक, दिल्ली में डीजल 80 के पार, जानें रांची, पटना सहित अन्य शहरों का भाव
Twitter

petrol and diesel price (Rate) today in jharkhand, Bihar, delhi, noida, mumbai, jaipur, bhopal: पेट्रोल और डीजल की लगातार 19वें दिन बढ़ोतरी की गई है.दिल्ली में पोट्रेल की कीमत 16 पैसे/लीटर और डीजल की कीमत में 14 पैसे/लीटर की बढ़ोतरी की गई है. राजधानी दिल्ली में इसी के साथ डीजल की कीमत 80 रीपये के पार पहुंच चुकी है. बताया जा रहा है कि यह अब तक की सबसे रिकॉर्ड स्तर है.

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि दिल्ली में आज 16 पैसे/लीटर पेट्रोल और 14 पैसे/लीटर डीजल की कीमत में बढ़ोतरी की गई है. इसी के साथ राजधानी में पेट्रोल का दाम 79.92 और डीजल का दाम 80.02 रुपये/लीटर हो गया है.

वैट के कारण दिल्ली में बढ़े डीजल के रेट- न्यूज 18 ने इंडियन ऑयल के चैयरमेन के हवाले से बताया कि दिल्ली में एक्स्ट्रा वैट के कारण डीजल की कीमत में बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली सरकार ने बीते दिनों डीजल और पेट्रोल में एक्स्ट्रा वैट जोड़ा था. बता दें कि राजस्थान के बाद दिल्ली में डीजल सबसे महंगा बिक रहा है.

इन चीजों का बढ़ेगा दाम- पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ने से आम जनजीवन पर भी बड़ा असर होगा. लाइव मिंट से बात करते हुए आईसीआरए के प्रिंसिपल इकॉनोमिस्ट आदिति नायर ने बताया कि इसका सीधा प्रभाव सब्जी, खाद्य और उपभोक्ता के सामानों पर पड़ेगा. इसके अलावा ट्रांसपोटेशन चार्ज भी बढ़ सकता है, जिससे आने-जाने में सार्वजनिक और निजी परिवहन से यात्रा करना महंगा हो सकता है.

रांची, पटना सहित जानें अपने शहर का भाव- दिल्ली में पेट्रोल की ताजा कीमत 79.76 रुपये/लीटर और डीजल की कीमत 79.88 रुपये/लीटर पर पहुंच गयी है. वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 86.54 और डीजल 78.22 रुपये/लीटर हो गई है. बात झारखंड की राजनीति रांची की करें तो, यहां पर पेट्रोल की कीमत 79.78 और डीजल की कीमत 75.91 रुपये/लीटर हो गई है. वहीं पटना में पेट्रोल की कीमत 82.35 रुपये /लीटर और डीजल 75.91 रुपये/लीटर तक पहुंच चुकी है.

100 तक पहुंच सकता है दाम- तेल की कीमत अगर इसी रफ्तार से बढ़ती रही तो आने वाले दिनों में इसकी कीमत 100 के आंकड़े को छू सकती है. बाजार विशेषज्ञों की राय है कि अगर इन दोनों ईंधनों की कीमतों में इसी रफ्तार से बढ़ोतरी होती रही, तो आने वाले डेढ़ से दो महीने में इनके भाव 100 रुपये के स्तर तक पहुंच सकता है. बीते 18 दिनों में 10 रूपये तक की बढ़ोतरी की जा चुकी है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें