1. home Hindi News
  2. business
  3. passengers to be put on no fly list for violating coronavirus norms know details hardeep singh puri amh

हवाई यात्रा करने से पहले जान लें यह बात, नहीं तो डाल दिया जाएगा 'नो-फ्लाई' सूची में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Air India Flight
Air India Flight
Twitter
  • एसओपी और दिशानिर्देशों का पालन न करने पर यात्रियों को 'नो-फ्लाई' सूची में डाला जाएगा

  • पिछले 24 घंटे में कोरोना के 59 हजार से ज्यादा नये कोरोना मामले आये

  • हवाई यात्रा को लेकर सख्‍ती बरती जा रही है

यादि आप हवाई यात्रा का उपयोग करते हैं तो ये खबर आपके लिए खास है. जी हां...देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने शुक्रवार को कहा कि हवाईअड्डा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे कोरोना से संबंधित एसओपी और दिशानिर्देशों का पालन न करने पर यात्रियों को 'नो-फ्लाई' सूची (no fly list ) में डाल दें.

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए पुरी ने कहा कि हम कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई जीत सकते हैं लेकिन कुछ लोगों की लापरवाही समस्या पैदा कर रही है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) को सख्‍ती बरतने के निर्देश दिये गये हैं. आगे मंत्री ने कहा कि हमने कोरोना संक्रमण को लेकर एसओपी और दिशानिर्देश जारी करने का काम किया है. कुछ लोग लापरवाह हैं. हमने उनको नो-फ्लाई सूची में डालना शुरू कर दिया है.

उन्होंने कहा कि जब आप हवाई यात्रा की तुलना सतह के मार्ग से, बस या ट्रेन से यात्रा करते हैं तो हवाई यात्रा ज्यादा सुरक्षित होती है.

देश में इस साल एक दिन में सर्वाधिक नये मामले : आपको बता दें कि भारत में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 59,118 नये मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,18,46,652 हो गई. इस साल एक दिन में सामने आए यह सर्वाधिक मामले हैं. आंकड़ों के अनुसार, इससे पहले 18 अक्टूबर 2020 को 24 घंटे में संक्रमण के सर्वाधिक 61,871 नए मामले सामने आए थे.

257 और मरीजों की मौत : केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किये गये आंकड़ों के अनुसार, उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी करीब साढ़े तीन महीने बाद चार लाख के पार पहुंच गई है. आंकड़ों के अनुसार, लगातार 16वें दिन वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी के साथ ही उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 4,21,066 हो गई, जो कुल मामलों का 3.55 प्रतिशत है. वहीं, 24 घंटे में 257 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,60,949 हो गई.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें