1. home Home
  2. business
  3. multibagger stocks 2021 penny stock gave 40000 percent return 1 lakh rupees became rs 4 5 crore see detail mtj

Multibagger Stocks 2021: पेनी स्टॉक में 1 लाख लगाकर कमाये 4.5 करोड़ रुपये, आपने खरीदा?

विशेषज्ञ बता रहे हैं कि शेयर बाजार (Stock market) में निवेश करके मुनाफा कमाने के लिए पेनी स्टॉक (Penny stock) सबसे बेहतर विकल्प हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पेनी स्टॉक ने छोटे निवेशकों को भी बनाया करोड़पति
पेनी स्टॉक ने छोटे निवेशकों को भी बनाया करोड़पति
Twitter

Multibagger Stocks 2021: शेयर बाजार पैसा बनाने का सबसे बढ़िया जगह है. इन दिनों बाजार शबाब पर भी है. रिकॉर्ड ऊंचाई को छू चुका है. हर दिन नये रिकॉर्ड कायम कर रहा है. चूंकि बाजार में तेजी है, तो निवेशकों को भी इसका फायदा मिल रहा है. आपको यकीन नहीं होगा कि पेनी स्टॉक ने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है.

रिपोर्ट्स बता रहे हैं कि अगर किसी ने पेनी स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया था, तो उसने 4.5 करोड़ रुपये रिटर्न पाये हैं. विशेषज्ञ बता रहे हैं कि शेयर बाजार (Stock market) में निवेश करके मुनाफा कमाने के लिए पेनी स्टॉक (Penny stock) सबसे बेहतर विकल्प हैं. पेनी स्टॉक्स निवेशकों के लिए मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger stock return) देने वाले साबित हो रहे हैं.

सबसे पहले यह जानना जरूरी है कि पेनी स्टॉक होते क्या हैं? पेनी स्टॉक ऐसे स्टॉक (What is penny stock) को कहते हैं, जो बहुत सस्ते होते हैं. चूंकि इनका बाजार मूल्य बहुत कम होता है, इसलिए इसे खरीदने के लिए ज्यादा पैसे नहीं देने पड़ते. यानी आपको ज्यादा निवेश करने की जरूरत नहीं है. इन स्टॉक्स में आपका जोखिम (best high returns stocks) कम होता है, लेकिन रिटर्न बंपर होते हैं.

ऐसा ही पेनी स्टॉक है फार्मा, बल्क ड्रग और फ्रेगरेंस में बिजनेस करने वाली भारत रसायन (Bharat Rasayan). आपको जानकर आश्चर्य होगा कि भारत रसायन ने 20 साल में 40,000 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. अगर किसी व्यक्ति ने 20 साल पहले इस कंपनी के शेयरों (high returns stocks today) में 25,000 रुपये का निवेश किया था, तो आज वह करोड़पति बन गया.

उल्लेखनीय है कि Bharat Rasayan Stock के एक शेयर की कीमत 12 नवंबर 2001 को NSE पर 22 रुपये थी. 15 नवंबर 2021 को इसी कंपनी का शेयर 10,100 रुपये का हो गया. इस तरह अगर किसी निवेशक ने 12 नवंबर 2001 को Bharat Rasayan Stock में सिर्फ 25,000 रुपये का निवेश किया था, तो आज वह 1.14 करोड़ रुपये का मालिक बन चुका है.

इसी स्टॉक में अगर किसी इन्वेस्टर ने 12 नवंबर 2001 को 1 लाख रुपये का निवेश किया था, तो आज उसके शेयर की कीमत 4.5 करोड़ रुपये हो गयी है. यह जानना भी जरूरी है कि लॉकडाउन की वजह से कंपनी का कुल लाभ कम हुआ है, फिर भी इसने बेहतर रिटर्न दिया है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें