21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबर'कभी भी हो सकती है Mark Zuckerberg की मौत', जानिए Meta ने आखिर ऐसा क्यों कहा

‘कभी भी हो सकती है Mark Zuckerberg की मौत’, जानिए Meta ने आखिर ऐसा क्यों कहा

'फेसबुक के को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग की हो सकती है मौत', ये बयान किसी मीडिया एजेंसी या चैनल का नहीं बल्कि, मेटा का है. Meta कंपनी के इस बयान के पीछे का कारण दिया है उनकी जीवनशैली.

Mark Zuckerberg : ‘फेसबुक के को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग की हो सकती है मौत’, ये बयान किसी मीडिया एजेंसी या चैनल का नहीं बल्कि, मेटा का है. Meta कंपनी के इस बयान के पीछे का कारण दिया है उनकी जीवनशैली. आपको बता दें कि Mark Zuckerberg सिर्फ टेक्नोलॉजी में ही माहिर नहीं हैं बल्कि उन्हें एक एडवेंचर वाली लाइफ भी पसंद है. इसमें एक खतरनाक Jiu Jitsu फाइटिंग भी शामिल है. इसी को ध्यान में रखते हुए मेटा ने कहा है कि फाइटिंग को लेकर उनकी ये दीवनगी जानलेवा साबित हो सकती है और उनकी मौत भी हो सकती है.

खतरनाक लाइफस्टाइल फॉलो करते हैं मार्क

यूं तो जब भी मार्क जकरबर्ग की तस्वीर सामने आती है तो उनका मुस्कुराता हुआ चेहरा नजर आता है. लेकिन, आपको बता दें कि वह एक खतरनाक लाइफस्टाइल फॉलो करते हैं. ऐसा उनकी कंपनी Meta का कहना है. अपनी रिपोर्ट में मेटा ने जानकारी देते हुए कहा है कि उनके CEO की मौत हो सकती है क्योंकि वो खतरनाक लाइफस्टाइल फॉलो करते हैं. आखिर वो लाइफ स्टाइल क्या है? आइए पढ़ते है वो रिपोर्ट.

Meta की रिपोर्ट में क्या है?

आज तक में छपी खबर के अनुसार, मेटा ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है, ‘जकरबर्ग और मैनेजमेंट में कुछ अन्य मेंबर्स बहुत ही ज्यादा रिस्क वाली एक्टिविटी की प्रैक्टिस करते हैं, इसमें कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स, एक्स्ट्रीम स्पोर्ट्स और रिक्रिएशनल एविएशन शामिल हैं. इनमें मौत और चोट लगने के काफी ज्यादा रिस्क होते हैं.’ साथ ही जारी रिपोर्ट के अनुसार, अगर जकरबर्ग किसी कारण से उपलब्ध नहीं रहते है तो इसका गहरा असर पड़ सकता है.

कितना घातक है यह आर्ट फॉर्म?

ऐसे में कयास लगने शुरू हो चुके है कि कंपनी इसके जरिए मार्क जकरबर्ग के Brazilian Jiu-jitsu पैशन के बारे में बात कर रही है. इसमें वो UFC मिडलवेट चैंपियन Israel Adesanya और पॉडकास्ट होस्ट Lex Fridman के साथ प्रैक्टिस करते हैं. उनकी यह दिनचर्या काफी घातक साबित हो सकती है. बता दें कि इस मार्शल आर्ट की वजह से मरने वालों की संख्या भले ही बहुत कम है लेकिन, जब जुकरबर्ग रिंग एन उतरते है तो पूरी जी-जान लगा देते है जो शायद घातक हो सकता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें