1. home Hindi News
  2. business
  3. mahesh agarwal the owner of haldiram bhujiyawala died in singapore

हल्दीराम भुजियावाला के मालिक महेश अग्रवाल का निधन, लॉकडाउन के कारण सिंगापुर में फंसी पत्नी और बेटी

By ArbindKumar Mishra
Updated Date
twitter

नयी दिल्‍ली : हल्दीराम भुजियावाला के मालिक महेश अग्रवाल का शुक्रवार की रात सिंगापुर में निधन हो गया. वो लिवर संबंधी बीमारी से पीड़ित थे. सिंगापुर के अस्‍पताल में पिछले तीन महीने से उनका इलाज चल रहा था. अग्रवाल का निधन उनके 57वें जन्‍मदिन से ठीक एक दिन पहले हुआ.

मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए उनके परिवार वालों ने सिंगापुर में जो नियमों का पालन किया जाता है उसके आधार पर शुक्रवार को ही शव का दाह संस्कार कर दिया गया. सिंगापुर में महेश अग्रवाल का हिंदू रीति रिवाज के अनुसार दाह संस्‍कार नहीं हुआ.

अग्रवाल की पत्नी मीना और बेटी अवनी जो अपने पिता के साथ सिंगापुर में मौजूद थीं, भारत लौटने के लिए बेताब हैं, लेकिन मौजूदा स्थिति में ऐसा संभव नहीं है. हालांकि दोनों ने भारतीय दूतावास में भारत वापसी के लिए आवेदन दी हैं और स्‍वदेश वापसी के लिए गुहार लगायी हैं.

मालूम हो इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस से प्रभावित है. संक्रमण से बचने के लिए तमाम प्रभावित देशों ने अपनी अंतरराष्‍ट्रीय और राष्‍ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी हैं. भारत सहित लगभग सभी देशों में इस समय लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है. भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है, जो 14 अप्रैल को खत्‍म होना है. तय समय के बाद भी भारत में अंतरराष्‍ट्रीय उड़ाने शुरू नहीं हो पायेंगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें