1. home Hindi News
  2. business
  3. lpg subsidy did you get 237 rupees of lpg subsidy in your bank account check now mtj

LPG Subsidy: रसोई गैस पर सब्सिडी के 237 रुपये आपके बैंक अकाउंट में आये या नहीं, जल्दी चेक करें

आखिर सरकार एलपीजी सिलेंडर पर कितना सब्सिडी दे रही है. अभी किसी उपभोक्ता के बैंक अकाउंट में 79.26 रुपये रसोई गैस पर सब्सिडी आयी है, तो किसी के अकाउंट में 158.52 रुपये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
LPG Subsidy: बैंक अकाउंट में फिर से आने लगे हैं सब्सिडी के पैसे
LPG Subsidy: बैंक अकाउंट में फिर से आने लगे हैं सब्सिडी के पैसे
Prabhat Khabar

Good News to LPG Consumers: कोरोना संकट की वजह से हर चीज की कीमत बढ़ गयी है. रसोई गैस के दाम (LPG Cylinder Price) 1,000 रुपये के करीब पहुंच गये हैं. महीनों तक पीएम नरेंद्र मोदी सरकार के पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने एलपीजी सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी भी बंद कर दी थी. लेकिन, अब एलपीजी सिलेंडर के उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर आयी है. आपके बैंक अकाउंट में फिर से रुपये आने लगे हैं. लेकिन बहुत से लोग कन्फ्यूज हैं.

रसोई गैस के उपभोक्ताओं का कन्फ्यूजन सब्सिडी के पैसे को लेकर है. अलग-अलग लोगों के खाते में सब्सिडी की राशि अलग-अलग आ रही है. इसलिए यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि आखिर सरकार एलपीजी सिलेंडर पर कितना सब्सिडी दे रही है. अभी किसी उपभोक्ता के बैंक अकाउंट में 79.26 रुपये रसोई गैस पर सब्सिडी आयी है, तो किसी के अकाउंट में 158.52 रुपये. कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिनके अकाउंट में 237.78 रुपये आ रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि रसोई गैस के डिस्ट्रीब्यूटर्स ने बताया है कि लगातार शिकायतें मिल रहीं थीं कि एलपीजी सिलेंडर के उपभोक्ताओं के अकाउंट में रसोई गैस पर मिलने वाली सब्सिडी मिल रही है या नहीं. लेकिन, महंगाई के इस दौर में मोदी सरकार ने एलपीजी ग्राहकों के खाते में फिर से सब्सिडी के पैसे ट्रांसफर करने शुरू कर दिये हैं. इससे लोगों को राहत भी मिली है.

आपको बता दें कि एलपीजी सिलेंडर के ग्राहकों को उनके सिलेंडर पर 79.26 रुपये की सब्सिडी दी जा रही है. लोगों के अकाउंट में 79.26 रुपये ट्रांसफर किये जा रहे हैं. कुछ लोगों के अकाउंट में 237 रुपये ट्रांसफर किये गये हैं. दरअसल, उपभोक्ताओं के अकाउंट में पुराने सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी के पैसे भी ट्रांसफर किये गये हैं. इसलिए अलग-अलग लोगों के अकाउंट में आने वाली सब्सिडी की रकम अलग-अलग है.

अगर आपको एक सिलेंडर की सब्सिडी मिल रही है, तो आपके खाते में 79.26 रुपये आयेंगे. अगर आपको दो सिलेंडर की सब्सिडी मिली है, तो आपके अकाउंट में 158.52 रुपये आयेंगे. अगर आपको तीन बार लिये गये सिलेंडर पर सब्सिडी की राशि ट्रांसफर की गयी है, तो यह रकम 237 रुपये हो जाती है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें