1. home Hindi News
  2. business
  3. lpg cylinder price hike from 1 may 2022 price hiked by 104 rupees commercial lpg cylinder prt

LPG Cylinder Price Hike: LPG गैस पर फिर महंगाई की मार, सिलेंडर की कीमत में 102 रुपये से ज्यादा का इजाफा

कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (commercial lpg cylinder) के दामों में 102.50 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा हो गया है. इससे पहले बीते महीने यानी अप्रैल की पहली तारीख को भी सरकारी तेल कंपनियों ने एलपीजी कमर्शियल सिलेंडरों के दामों में इजाफा किया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
LPG Cylinder Price Hike
LPG Cylinder Price Hike
twitter

LPG Gas Cylinder Price Hike: देश में बढ़ती महंगाई के बीच एक और झटका लगा है. एक बार रसोई गैस के दाम में इजाफा हो गया है. एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) के रेट में आज यानी 1 मई से रसोई गैस की कीमत में 102.50 रुपये का इजाफा हो गया है. हालांकि, आम लोगों के लिए राहत की बात यह है कि यह इजाफा घरेलू सिलेंडर में न होकर कमर्शियल गैस पर किया गया है. यानी आज से कमर्शियल गैस के रेट 102.50 रुपये बढ़ जाएंगे.

कितने बढ़े सिलेंडर के दाम
मिली जानकारी के मुताबिक, कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (commercial lpg cylinder) के दामों में 102.50 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा हो गया है. इससे पहले बीते महीने यानी अप्रैल की पहली तारीख को भी सरकारी तेल कंपनियों ने एलपीजी कमर्शियल सिलेंडरों के दामों में इजाफा किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेचुरल गैस की कीमतों में हुए बढ़ोत्तरी के कारण कमर्शियल सिलेंडरों के दाम बढ़े हैं. वहीं, दिल्ली में दाम बढ़ने के बाद अब 19 KG वाले कमर्शियल गैस सिलेंडरों की कीमत 2355 रुपये हो गई है.

चार महानगरों में कितनी हो गई कीमत
1 मई को कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ने के बाद चार महानगरों में सिलेंडर की कीमत कितनी है एक नजर डालते हैं. ईओसी के मुताबिक, दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत बढ़ने के बाद 2355.50 रुपये हो गई है. वहीं, कोलकाता में इसकी कीमत 2455 रुपये हो गई है. मुंबई में 2307 रुपये में अब एक सिलेंडर मिलेगा. वहीं, चेन्नई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2508 रुपये हो गई हैं.

10 पहले बिगड़ा घर का बजट
गौरतलब है कि, ईंधन कंपनियों ने इससे पहले बीते महीने घरेलू सिलेंडर के दाम में भी इजाफा किया था. 22 मार्च को रसोई गैस के दाम 50 रुपये का इजाफा किया गया था. दाम बढ़ने के बाद दिल्ली में प्रति सिलेंडर गैस की कीमत 949.50 हो गई थी. गौरतलब है कि देश में रसोई गैस के दामों की समीक्षा हर महीने की पहली तारीख को होती है. इसी दिन इसक दाम में बदलाव किए जाते हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें