16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशLIC: विदेशी कारोबार में एलआईसी की बड़ी छलांग, गिफ्ट सिटी में खुलेगा नया ऑफिस

LIC: विदेशी कारोबार में एलआईसी की बड़ी छलांग, गिफ्ट सिटी में खुलेगा नया ऑफिस

LIC: भारतीय जीवन बीमा निगम के चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती ने कहा कि हम बहुत जल्द गिफ्ट सिटी में अपनी शाखा खोलने जा रहे हैं. यह चालू वित्त वर्ष के दौरान ही होना चाहिए.

Undefined
Lic: विदेशी कारोबार में एलआईसी की बड़ी छलांग, गिफ्ट सिटी में खुलेगा नया ऑफिस 7

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अपना विदेशी कारोबार बढ़ाने के लिए चालू वित्त वर्ष के दौरान गांधीनगर स्थित गिफ्ट अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र (आईएफएससी) में कार्यालय खोलने की योजना बना रहा है. गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी (गिफ्ट) में स्थित आईएफएससी में एलआईसी की मौजूदगी दे्श की सबसे बड़ी बीमा कंपनी को अपने वैश्विक कारोबार का विस्तार करने में सक्षम बनाएगी.

Undefined
Lic: विदेशी कारोबार में एलआईसी की बड़ी छलांग, गिफ्ट सिटी में खुलेगा नया ऑफिस 8

एलआईसी के चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती ने कहा कि हम बहुत जल्द गिफ्ट सिटी में अपनी शाखा खोलने जा रहे हैं. यह चालू वित्त वर्ष के दौरान ही होना चाहिए. इससे हमारा विदेशी परिचालन बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि एलआईसी की शाखा कार्यालयों, सहायक कंपनियों और संयुक्त उद्यमों के जरिए 14 देशों में उपस्थिति है.

Undefined
Lic: विदेशी कारोबार में एलआईसी की बड़ी छलांग, गिफ्ट सिटी में खुलेगा नया ऑफिस 9

एलआईसी फिजी (सुवा और लुटोका), मॉरीशस (पोर्ट लुइस) और यूनाइटेड किंगडम (वाटफोर्ड) में अपने शाखा कार्यालयों के जरिए काम करती है. इसके अलावा इसकी जीवन बीमा निगम (अंतरराष्ट्रीय) बहरीन, जीवन बीमा निगम (नेपाल) लिमिटेड, जीवन बीमा निगम (लंका) लिमिटेड, बांग्लादेश जीवन बीमा निगम (एलआईसी) लिमिटेड जैसी सहायक कंपनियां हैं.

Also Read: LIC Fintech: प्रोजेक्ट डाइव से मिलेगी सरकारी बीमा कंपनी को नयी उड़ान, एलआईसी के अध्यक्ष ने बतायी ये बात
Undefined
Lic: विदेशी कारोबार में एलआईसी की बड़ी छलांग, गिफ्ट सिटी में खुलेगा नया ऑफिस 10

एलआईसी की एक विदेशी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी – जीवन बीमा निगम (सिंगापुर) पीटीई लिमिटेड भी है. सिध्दार्थ मोहंती ने विदेशी परिचालन की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर कहा कि इन परिचालनों को समेकित और मजबूत किया जाएगा, ताकि वे निगम के लिए अधिक लाभ कमा सकें.

Undefined
Lic: विदेशी कारोबार में एलआईसी की बड़ी छलांग, गिफ्ट सिटी में खुलेगा नया ऑफिस 11

सिध्दार्थ मोहंती ने कहा कि एलआईसी एक वित्त-प्रौद्योगिकी इकाई स्थापित करने की संभावना भी तलाश रही है. उन्होंने कहा कि एलआईसी ने संपूर्ण डिजिटल परिवर्तन की परियोजना ‘डाइव’ शुरू की है और इसके लिए एक सलाहकार नियुक्त किया है. इसके जरिये सभी हितधारकों, ग्राहकों, मध्यस्थों, विपणन सहायकों और हर किसी के लिए सर्वोत्तम श्रेणी की डिजिटल पहल शुरू की जाएगी.

Undefined
Lic: विदेशी कारोबार में एलआईसी की बड़ी छलांग, गिफ्ट सिटी में खुलेगा नया ऑफिस 12

इसके साथ ही, एसआईसी एक फिनटेक इकाई स्थापित करने का भी प्लान बना रही है. एलआईसी ने संपूर्ण डिजिटल परिवर्तन परियोजना DIVE (डिजिटल इनोवेशन एंड वैल्यू एन्हांसमेंट) शुरू की है. साथ ही, परियोजना को चलाने के लिए एक सलाहकार नियुक्त किया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें