1. home Hindi News
  2. business
  3. good news sbi announces special benefits on home auto personal gold loans here full details amh

SBI के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, सभी तरह के लोन पर बैंक दे रहा है यह ऑफर

By Agency
Updated Date
SBI
SBI
प्रतीकात्मक तस्वीर.

यदि आप देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहक हैं, तो यह खबर आपके चेहरे पर मुस्कान ला देगी. जी हां… भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) ने फेस्टिव सीजन में अपने रिटेल ग्राहकों के लिए खास ऑफर्स की घोषणा की है. इसके तहत बैंक विभिन्न तरह के लोन पर छूट की पेशकश कर रहा है.

यह छूट प्रोसेसिंग फीस और ब्याज दर में दी जा रही है. बैंक के इस कदम का मकसद त्योहारी सीजन में वित्तीय संकट से जूझ रहे ग्राहकों की मदद करना है. इस ऑफर्स के तहत बैंक ने योनो एप के जरिये कार, गोल्ड, पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने वाले सभी ग्राहकों के लिए प्रोसेसिंग फीस में 100 फीसदी की छूट का एलान किया है.

कार लोन पर सबसे कम ब्याज दर का ऑफर: बैंक ने कहा कि कार लोन के ग्राहकों को वह सबसे कम 7.5 प्रतिशत की ब्याज दर से शुरू होने वाले कर्ज उपलब्ध करा रहा है. वहीं चुनिंदा मॉडल पर ऑन रोड प्राइस पर भी लोन दी जा रही है. एसबीआइ के सीएस शेट्टी ने कहा कि अर्थव्यवस्था में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. उम्मीद है कि ग्राहकों की ओर से त्योहारी मौसम में खर्च बढ़ेगा.

होम लोन पर विशेष छूट : बैंक ने एक बयान में कहा कि मान्य आवासीय परियोजनाओं में घर खरीदने वाले ग्राहकों को भी बैंक होम लोन के प्रोसेसिंग शुल्क पर पूरी छूट दे रहा है. इसके अलावा ग्राहकों को उनके होम लोन की राशि और उनकी क्रेडिट स्कोर के आधार पर ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत तक छूट भी दिया जा रहा है. वहीं, योनो से होम लोन के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों को ब्याज दर पर 0.05%की अतिरिक्त छूट भी दिया जा रहा है.

बिना किसी प्रोसेसिंग फीस के फटाफट मिल रहा लोन : इधर एसबीआई अपने ग्राहकों और खासकर डिजिटल प्लेटफॉर्म योनो एप का उपयोग करने वाले ग्राहकों को लोन देने का त्योहारी ऑफर दे रहा है. देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने अपने डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म योनो के ग्राहकों के लिए त्योहारी ऑफर किया है. इसके तहत, आने वाले त्योहारी मौसम में योनो के माध्यम से कार, गोल्ड और पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करने वालों को बैंक प्रोसेसिंग शुल्क पर 100 फीसदी की छूट देगा. यानी कि बिना किसी प्रोसेसिंग फीस के ही बैंक की ओर से अपने ग्राहकों को लोन की सुविधा दी जा रही है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें