1. home Hindi News
  2. business
  3. good news milega bumper bonus microsoft give more than lakh bonus to its employees know full detail prt

Good News: यह दिग्गज कंपनी दे रही है कर्मचारियों को बंपर बोनस, 1.12 लाख का रिवार्ड, जानिए किनको मिलेगी रकम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Microsoft Bonus News
Microsoft Bonus News
microsoft

Good News, Bumper Bonus: कोरोना महामारी के बीच एक राहत भरी खबर है. दुनिया की जानी मानी टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने कर्मचारियों को 1.12 लाख रुपये का बोनस देने का ऐलान किया है. इस भारी भरकम रकम देने के लिए कंपनी पर 20 करोड़ से ज्यादा का भुगतान करना होगा. बता दें कोरोना काल में वर्क फ्राफ होम को दौरान जिस तरह कंपनी के कर्मचारियों ने उत्साह के साथ काम किया, माइक्रोसॉफ्ट कंपनी अब उसी का रिवार्ड दे रही है.

माइक्रोसॉफ्ट अपने कर्मचारियों को 1500 डॉलर का बोनस दे रही है. वर्ज की एक रिपोर्ट की माने तो वर्क फ्रॉम होम के साथ-सात कोरोना महामारी को देखते हुए कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बोनस देने का मन बनाया है. यहां बता दें, कंपनी की ओर से कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट से नीचे के सभी पदों के कर्मचारियों को कंपनी की ओर से 15 हजार डॉलर दी जा रही है.

  • बोनस वैसे कर्मचारियों को दिया जाएगा जो पार्ट-टाइम वर्कर्स हैं

  • वो लेग बोनस पाएंगे जो घंटे की दर से कंपनी में काम करते हैं.

  • जो 31 मार्च 2021 से पहले कंपनी में ज्वाइन कर चुके हैं.

  • बोनस के लिए कंपनी 200 मिलियन डॉलर खर्च करेगी

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में फिलहाल 1 लाख 75 हजार 508 कर्मचारी काम करते हैं. प्रत्येक कर्मचारी को 15 हजार डॉलर मिल रहा है. अगर इस हिसाब से जोड़ा जाए तो क‍ंपनी को करीब 200 मिलियन डॉलर खर्च करने होंगे. लेकिन यहां खास बात है कि ये रकम कंपनी की दो दिन की आय से भी कम है. वहीं, बोनस को लेकर कंपनी के एक प्रवक्ता का कहना है कि इस महीने यानी जुलाई -अगस्त तक सभी कर्मचारियों को बोनस की रकम दे दी जाएगी.

हालांकि बोनस की यह रकम सिर्फ माइक्रोसॉफ्ट में काम करने वाले क‍र्मचारियों को मिलेगा. जबकि, माइक्रोसॉफ्ट की स्वामित्व वाली कंपनियों लिंक्डइन, गिटहब और जेनीमैक्स के कर्मचारियो को फिलहाल बोनस नहीं दिया जा रहा है. माइक्रोसॉफ्ट में कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट से नीचे के कर्मचारियों को ही बोनस दिया जा रहा है. बता दें, इससे पहले फेसबुक और अमेजन ने भी अपने कर्मचारियों को बोनस दिया है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें