1. home Hindi News
  2. business
  3. gold rate today patna ranchi delhi mumbai gold price silver and gold ka rate news

Gold Rate Today : 53000 के पार पहुंचा सोने का भाव, निवेश का सबसे बढ़िया मौका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gold Rate Today : 53000 के पार पहुंचा सोने का भाव, निवेश का सबसे बढ़िया मौका
Gold Rate Today : 53000 के पार पहुंचा सोने का भाव, निवेश का सबसे बढ़िया मौका
twitter

Gold Rate Today : सोने की कीमत में एकबार फिर से उछाल आया है. सराफा बाजार में सोने का भाव 53000 के पार पहुंच गया है. यह अब तक का सबसे उच्चतम स्तर है. नये रेट लिस्ट के अनुसार सोने की कीमत 53429 रुपये/10 ग्राम पर पहुंच गई है. वहीं चांदी की कीमत में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

एमसीएक्स के आंकड़े के अनुसार ग्लोबल ट्रेंड में सोने की कीमत बाज़ार खुलते ही हाई लेवल पर पहुंच गई. सोना 53429 रुपये/10ग्राम पर ट्रेंड कर रहा है. बताया जा रहा है कि अभी इसकी कीमत में कोई बड़ा बदलवा नहीं आने वाला है. वहीं चांदी भी 64000 रुपये/किलो पर पहुंच गई है.

निवेश का बढ़िया मौका- एक्सपर्ट के मुताबिक सोने की कीमत में कोरोना महामारी के बाद से ही लगाया बढोतरी हो रही है. ऐसे में आने वाले दिनों में भी सोने की कीमत में इजाफा होने की संभावना है. वहीं सोने के क्षेत्र में निवेश करने का यह सबसे बढ़िया मौका है. क्योंकि कोरोनावायरस महामारी को खत्म होने की अभी कोई दूर-दर तक संभावनाएं नहीं दिख रही है.

दिसंबर तक छू सकता है ऊंचाई- अंग्रेजी अखबार फाइनेंशियल एक्सप्रेस ने एक्सपर्टों के हवाले से बताया कि अगले छह महीनों में सोना की कीमतें 55,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर तक पहुंच सकती हैं. इसके साथ ही, कोविड-19 वैक्सीन के टेस्ट का भी इस पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. सोने के भाव में इस बढ़ोतरी के पीछे शेयर बाजार में आई गिरावट भी शामिल है.

चांदी रिकॉर्ड स्तर पर- बता दें कि सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में भी दिसंबर तक बढ़ोतरी हो सकती है. रिपोर्ट के अनुसार चांदी की कीमत 68000 प्रति/किलो तक पहुंच सकती है. गौरतलब है कि चांदी वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही तक काफी पिछड़ी हुई थी.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें