18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशEPACK Durable IPO में पैसा लगाने का आज आखिरी मौका, निवेशकों की लग गयी लाइन, जानें GMP और पूरी...

EPACK Durable IPO में पैसा लगाने का आज आखिरी मौका, निवेशकों की लग गयी लाइन, जानें GMP और पूरी डिटेल

EPACK Durable IPO: शेयर मार्केट आब्जर्वर के अनुसार, EPACK ड्यूरेबल शेयर की कीमत आज ग्रे मार्केट में ₹31 के प्रीमियम पर उपलब्ध है. हालांकि, मंगलवार को इसकी कीमत ₹35 रुपये थी यानी आज भाव में चार रुपये की कमी आयी है.

EPACK Durable IPO: अगर आप ज्यादा कमाई वाले किसी आईपीओ में पैसा लगाने चाहते हैं तो EPACK ड्यूरेबल लिमिटेड में निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं. इस IPO के लिए बोली लगाने का आज आखिरी दिन है. पिछले दो दिनों में आईपीओ को 3.68 गुना सब्सक्राइब किया गया है. इस बीच, मंगलवार को भारी बिकवाली के बावजूद ईपैक ड्यूरेबल लिमिटेड के शेयर ग्रे मार्केट में स्थिर बने हुए हैं. शेयर मार्केट आब्जर्वर के अनुसार, EPACK ड्यूरेबल शेयर की कीमत आज ग्रे मार्केट में ₹31 के प्रीमियम पर उपलब्ध है. हालांकि, मंगलवार को इसकी कीमत ₹35 रुपये थी. यानी आज भाव में चार रुपये की कमी आयी है. समझा जा रहा है कि मंगलवार को सूचकांकों में व्यापक बिकवाली ईपैक ड्यूरेबल आईपीओ जीएमपी में गिरावट का संभावित कारण हो सकती है. हालांकि, बोली लगाने के पहले दो दिनों में, बुक बिल्ड इश्यू को ओवर-सब्सक्राइब किया गया है. बुधवार को बोली खुलने पर निवेशकों का ध्यान आकर्षित करने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि ऐसे बाजार परिदृश्य में 13 प्रतिशत प्रीमियम प्राथमिक बाजार निवेशकों का ध्यान आकर्षित कर सकता है और दिन ढलने के साथ ईपैक ड्यूरेबल आईपीओ सदस्यता की स्थिति बढ़ सकती है.

Also Read: Megatherm Induction: टाटा मोटर्स और महिंद्रा के लिए काम करने वाली कंपनी का आ रहा IPO, जानें GMP और प्राइस बैंड

दो दिनों में कितना किया गया सब्सक्राइब

ईपैक ड्यूरेबल आईपीओ के लिए बोली लगाना 19 जनवरी को शुरू हुआ था. इससे पहले 18 जनवरी को कंपनी ने एंकर निवेशकों के बोली लगाने के लिए स्पेशल सेशन का आयोजन किया था. इसमें कंपनी ने 192.02 करोड़ रूपये जमा कर लिया है. पहले दो दिनों में, बोली लगाने के बुक बिल्ड इश्यू को उसके मूल ऑफर से 3.68 गुना अधिक सब्सक्राइब किया गया है. इसके खुदरा भाग को 3.81 गुना अभिदान मिला. आईपीओ के एनआईआई भाग को 7.90 गुना अभिदान मिला जबकि सार्वजनिक पेशकश के क्यूआईबी भाग को 0.17 गुना अभिदान मिला. तीसरे दिन दोपहर 12 बजे तक, बुक बिल्ड इश्यू को 4.98 गुना बुक किया गया है, जबकि इसके रिटेल हिस्से को 4.63 गुना सब्सक्राइब किया गया है. पब्लिक इश्यू के एनआईआई हिस्से को 11.99 गुना बुक किया गया है जबकि इसके क्यूआईबी सेगमेंट को 0.19 गुना सब्सक्राइब किया गया है.

आपको कितना करना होगा निवेश

कंपनी के आईपीओ में 65 शेयरों का एक लॉट है. एक खुदरा निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए पैसे लगा सकता है. इसका अर्थ है कुल 845 शेयर को अधिकतम खरीदना संभव है. ऐसे में अगर आप आईपीओ में पैसा लगाने के बारे में सोंच रहे हैं तो कम से कम 14,950 रुपये से लेकर 1,94,350 रुपये तक का निवेश कर सकते हैं.

क्या करती है ईपैक ड्यूरेबल

EPACK Durable उत्तर प्रदेश बेस कंपनी है. ये ब्लू स्टार, Daikin Airconditioning, Voltas, Haier Appliances जैसे एसी बनाने वाली कंपनियों के लिए पार्ट्स बनाती है. इसके साथ ही, कंपनी इंडक्शन कुकटॉप्स, मिक्सर-ग्राइंडर, वाटर डिस्पेंसर आदि के पार्ट्स का भी निर्माण करती है.

क्यों आईपीओ से पैसा जमा कर रही कंपनी

कंपनी का प्लान है कि वो आईपीओ से जमा रकम से अपना कर्ज चुकाएगी और कंपनी के विस्तार में बचे हुए पैसे को खर्च करेगी. वित्त वर्ष 2023 में कंपनी का प्रॉफिट 83.40 फीसदी बढ़कर 32 करोड़ रुपये रहा था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें