1. home Hindi News
  2. business
  3. domestic flights will suspended from today midnight but indigo will not be cut leave and salary of thier staff

Corona impact : आज से घरेलू उड़ान बंद, कर्मचारियों की छुट्टी और सैलरी में कटौती नहीं करेगी इंडिगो

By KumarVishwat Sen
Updated Date
कोरोना को हराना है.
कोरोना को हराना है.
File Photo

मुंबई : देश में कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मंगलवार की रात 12 बजे के बाद से सभी घरेलू उड़ानों को बंद कर दिया जाएगा. यानी बुधवार से घरेलू उड़ाने बंद रहेंगी. इस बीच, खबर यह भी है कि लॉकडाउन के दौरान घरेलू उड़ानों के बंद होने के बावजूद निजी विमानन कंपनी इंडिगो ने अपने कर्मचारियों की छुट्टियों और सैलरी में कटौती नहीं करने का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते गुरुवार से ही देश की तमाम कंपनियों और उद्यमियों से कर्मचारियों को घर से काम करने की छूट और वेतन में कटौती नहीं करने की अपील कर रहे हैं. सोमवार को भी उन्होंने उद्योगपतियों के साथ बैठक में इस मसले पर चर्चा की है. इसी के मद्देनजर निजी विमानन कंपनी ने बंदी के दौरान अपने कर्मचारियों की सैलरी और छुट्टियों में कटौती नहीं करने का ऐलान किया है.

मंगलवार को इंडिगो ने अपने कर्मचारियों को घरेलू उड़ानों के निलंबित रहने की अवधि में वेतन और छुट्टी नहीं कटने का भरोसा दिया है. कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने देश में घरेलू उड़ानों को मंगलवार मध्यरात्रि से 31 मार्च तक के लिए निलंबित कर दिया है. इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रंजय दत्ता ने कर्मचारियों को भेजे एक ई-मेल में कहा कि कंपनी के पास अप्रैल के लिए पहले से ‘ठीकठाक' अग्रिम बुकिंग है. इंडिगो कम क्षमता के साथ ही फिर से उड़ान भरने के लिए तैयार है.

उन्होंने कहा कि ऐसे में जिन कर्मचारियों को इस अस्थायी निलंबन की अवधि में काम नहीं करना पड़ रहा है. हम उनके वेतन में कोई कटौती नहीं करेंगे और ना ही उनकी छुट्टियां काटेंगे. दत्ता ने कहा कि पिछले कुछ दिन विमानन कंपनी के लिए काफी चुनौती भरे रहे हैं और ‘निश्चित तौर पर आने वाले कुछ हफ्तों में हमारी आमदनी, हमारी लागत से कम रहेगी. ऐसे में, हमें अपनी नकदी और पाई-पाई बचाने के प्रयास करने होंगे. उन्होंने कहा यह भी कहा कि इस अस्थायी निलंबन की अवधि के दौरान कर्मचारियों का वेतन इत्यादि देने के लिए कंपनी अपनी बचत पूंजी का इस्तेमाल करेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें