1. home Hindi News
  2. business
  3. corona warriors indigo will give 25 percent discount on ticket by the end of the year to doctors and nurse for fight covid 19 tough cookie

इस एयरलाइंस ने कोरोना योद्धाओं को दिया बड़ा तोहफा, 31 दिसंबर तक टिकट में मिलेगी इतनी बड़ी छूट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 कोरोना योद्धाओं को इस साल के अंत तक हवाई यात्रा के किराए में छूट देने का ऐलान
कोरोना योद्धाओं को इस साल के अंत तक हवाई यात्रा के किराए में छूट देने का ऐलान
File

corona warriors: देश में सबसे कम कीमत की यात्री सेवा के लिए प्रसिद्ध इंडिगो एयरलाइंस ने कोरोना योद्धाओं के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. इसके तहत कंपनी ने कोरोना योद्धाओं को इस साल के अंत तक हवाई यात्रा के किराए में छूट देने का ऐलान किया है. इंडिगो ने गुरुवार को कहा कि वह 2020 के अंत तक डॉक्टरों और नर्सों को हवाई किराये पर 25 प्रतिशत की छूट देगी, क्योंकि ये कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे हैं.

एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि नर्सों और डॉक्टरों को चेक-इन के समय अपनी पहचान के सबूत के तौर पर अस्पताल की वैध पहचान पत्रा दिखानी होगी. इंडिगो की वेबसाइट से टिकट बुक कराते समय छूट दी जाएगी. यह छूट एक जुलाई 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक यात्रा के लिए दी जाएगी.इंडिगो ने इस योजना को ‘टफ कुकी' अभियान का नाम दिया है.

बता दें कि 25 मार्च से लॉकडाउन के चलते सरकार ने दो माह बाद 25 मई से घरेलू उड़ानों का संचालन दोबारा शुरू करने की अनुमति दी थी. हालांकि इस समय यात्रियों की संख्या काफी कम है. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी गुरुवार को एक ट्वीट के जरिए बताया कि एक जुलाई को 785 उड़ानों में करीब 71,471 यात्रियों ने हवाई सफर किया. इससे साफ है कि बुधवार को एक विमान में औसतन 91 यात्री सवार हुए. अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर अभी भी प्रतिबंध है. चार्टर्ड फ्लाइट पर रोक नहीं है.

किराए का सिर्फ 10% पेमेंट देकर बुक कर सकते हैं फ्लाइट टिकट

इंडिगो के फ्लेक्स पे ऑफर में सिर्फ 10 प्रतिशत अमाउंट देकर अपनी सीट रिजर्व कर सकते हैं. इसमें कम से कम 400 रुपए पेमेंट करना होता है. टिकट का बकाया अमाउंट बुकिंग से 15 दिन तक में या फ्लाइट के डिपार्चर की तारीख से 15 दिन पहले पेमेंट कर सकते हैं. सामान्य तौर पर यात्रियों को फ्लाइट में टिकट बुक करते समय पूरे टिकट की कीमत चुकानी पड़ती है. यहां ध्यान रहे कि यह ऑफर चुनिंदा तरह के किराए पर लागू है.इस ऑफर के तहत पैसेंजर्स को इंडिगो एयरलाइंस की वेबसाइट www.goindigo.in पर फ्लाइट की बुकिंग करनी है. यह ऑफर सिर्फ डोमेस्टिक फ्लाइट के लिए ही है.

इंडिगो की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इस बात का ध्यान रखें कि इस ऑफर में पैसेंजर्स किसी भी रिवॉर्ड प्वाइंट्स या वाउचर के जरिये टिकट बुकिंग में पेमेंट नहीं कर सकता. फ्लेक्सी पे पीरियड बुकिंग की तारीख से शुरू होती है जो अगले 15 दिनों तक के लिए है. इस ऑफर के तहत अगर आपने फ्लेक्सी पे पीरियड या डेडलाइन के अंदर टिकट का बकाया पैसा नहीं चुकाया तो आपकी बुकिंग स्वतः रद्द हो जाएगी. पैसेंजर्स इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप फ्लेक्सी पे ऑप्शन में टिकट बुकिंग करना चाहते हैं तो एयरलाइंस की वेबसाइट पर एडिट बुकिंग ऑप्शन के जरिये करना होगा. अगर आप बुकिंग को कैंसिल कराते हैं तो फ्लेक्सी पे पेमेंट रिफंडेबल नहीं होगा.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें