1. home Hindi News
  2. business
  3. corona vaccine baba ramdev raised questions on getting corona vaccine to common people in 2021 know what he said vwt

Corona Vaccine : 2021 में आम लोगों को कोरोना वैक्सीन मिलने पर बाबा रामदेव ने उठाए सवाल, जानिए उन्होंने क्या कहा...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
योग गुरु बाबा रामदेव.
योग गुरु बाबा रामदेव.
फोटो : ट्विटर.

Corona Vaccine Latest News : दुनिया में कोरोना वायरस की वैक्सीन आम लोगों तक पहुंचाने का जोर-शोर से प्रयास किया जा रहा है. भारत में भी अगले साल यानी 2021 तक आम लोगों तक यह वैक्सीन पहुंचाने की तैयारी की जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने रविवार को ही कहा था कि भारत में मार्च 2021 तक कोरोना की वैक्सीन आ जाएगी और जुलाई महीने तक इसे आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा. इस बीच, योग गुरु बाबा रामदेव ने 2021 में आम आदमी तक कोरोना वायरस की वैक्सीन की उपलब्धता पर सवाल उठाए हैं.

इसके साथ ही, कोरोना वैक्सीन और कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर बाबा रामदेव का बड़ा बयान सामने आया है. इस बयान के साथ ही, उन्होंने लोगों को योग को अपने लाइफ स्टाइल में शामिल करने की सलाह भी है. बाबा रामदेव ने सोमवार को कहा कि 135 करोड़ की आबादी वाले इस देश में 2021 में आम लोगों को वैक्सीन मिल पाएगी, इसकी कोई गारंटी नहीं है. ऐसे में, लोगों की जान बचेगी तो योग से बचेगी, आयुर्वेद से और जीवन शैली में बदलाव से बचेगी.

गौरतलब है कि देश में 2021 तक देश के आम लोगों को तक कोरोना वैक्सीन पहुंचाने के लिए सरकार की ओर से जोर-शोर से प्रयास किए जा रहे हैं. लोगों तक इस बीमारी की वैक्सीन पहुंचाने के लिए सरकार चुनाव के दौरान बनाए जाने वाले मतदान केंद्रों की तरह वैक्सीन बूथ बनाने की तैयारी में जुटी हुई है. इसके लिए सप्लाई चेन से लेकर उसके स्टोरेज तक की व्यवस्था की जा रही है.

इस बीच, सरकार ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि देश में सबसे पहले कोरोना वैक्सीन की खुराक पहली पंक्ति के उन कोरोना वॉरियर्स को दिए जाएंगे, जो मरीजों की देखभाल करने, कोरोना संक्रमितों की जांच करने आदि में जुटे हैं. इसके लिए सरकारी और निजी अस्पताल के डॉक्टरों को विशेष जिम्मेदारी दी जाएगी. साथ ही, जनभागीदारी के प्रयास के साथ-साथ उन्हें जरूरी प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसके साथ ही, खबर यह भी है कि केंद्र सरकार इस अभियान की शुरुआत में वैक्सीन पर करीब 18,000 रुपये खर्च कर सकती है.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें