1. home Hindi News
  2. business
  3. cng price hike 15 may 2022 price of petrol diesel today fuel rate prt

Fuel Price Today: दिल्ली-NCR समेत देश के कई हिस्सों में महंगा हुआ CNG, बढ़ेंगे डीजल-पेट्रोल के भी दाम!

देश के कई हिस्सों में CNG के दाम में इजाफा किया गया है. देश की राजधानी दिल्ली में प्रति किलोग्राम सीएनजी की कीमत में 2 रुपये का इजाफा हुआ है. वहीं, इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल 110 डॉलर प्रति बैरल के हिसाब से बिक रही है. अनुमान है कि पेट्रोल-डीजल के दाम भी बढ़ सकते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Fuel Price Today: CNG Cost, Petrol-Diesel Rate
Fuel Price Today: CNG Cost, Petrol-Diesel Rate
Twitter

Fuel Price Today: सीएनजी से गाड़ी चलाने वालों के लिए बुरी खबर है. देश के कई हिस्सों में सीएनजी के दाम में इजाफा किया गया है. बता दें सीएनजी के दाम में 2 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया गया है. आज यानी रविवार से सीएनजी के बढ़े हुआ दाम लिए जाएंगे. गौरतलब है कि, सीएनजी की कीमतों में बीते एक महीने से इजाफा नहीं किया गया था. अंतिम बार 14 अप्रैल को सीएनजी के दाम बढ़ाए गए थे.

दिल्ली में कितनी हो गई है कीमत
देश के कई हिस्सों में सीएनजी के दाम में इजाफा किया गया है. देश की राजधानी दिल्ली में प्रति किलोग्राम सीएनजी की कीमत में 2 रुपये का इजाफा हुआ है. 2 रुपये की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत प्रति लीटर 73.61रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. आज सुबह 6 बजे से बढ़े हुए दर लागू हो गए हैं.

एक महीने बाद बढ़ी कीमत
गाड़ियों के ईंधन पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है. दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में सीएनजी के दाम बढ़ा दिए गए हैं. गौरतलब कि तेल कंपनियों ने एक महीने बाद सीएनजी के दाम में इजाफा किया है. इससे पहले 14 अप्रैल को सीएनजी के दाम में इजाफा किया गया था. 2 रुपये बढ़ने के बाद सीएनजी की कीमत प्रति किलोग्राम के हिसाब से 73.61 रुपये हो गई है, जबकि, कीमत बढ़ने से पहले यह 71.61 रुपये प्रति किलोग्राम थी.

कहां कितनी बढ़ी कीमत

सीएनजी के दाम में बढ़ोत्तरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत 73.61 रुपये हो गई है. जबकि गुरुग्राम को छोड़कर एनसीआर में इसकी कीमत 76.17 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है. गुरुग्राम में सीएनजी प्रति किलोग्राम 81.94 रुपये प्रति हो गया है. वहीं, मेरठ सीएनजी गैस की कीमत 80.84 रुपये प्रति किलोग्राम चल रही है. मुजफ्फरनगर में भी 80.84 रुपये प्रति किलोग्राम सीएनजी की कीमत हो गई है.

पेट्रोल-डीजल के नहीं बढ़े दाम
तेल कंपनियों ने एक महीने बाद सीएनजी के दाम में इजाफा किया है. लेकिन राहत की बात है कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया. बीते एक महीने से ज्यादा समय से डीजल-पेट्रोल की कीमत में कई बदलाव नहीं किया गया है. बता दें, इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल 110 डॉलर प्रति बैरल के हिसाब से बिक रही है. लेकिन भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. ऐसे में कयास लगाये जा रहे हैं कि आने वाले समय में पेट्रोल-डीजल के दाम में भी इजाफा किया जा सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें