1. home Hindi News
  2. business
  3. central government is ready to do first attack on corona dry run will be held simultaneously in all districts of the country on 8 january vwt

कोरोना पर पहला वार करने को तैयार है सरकार, 8 जनवरी को देश के सभी जिलों में एक साथ होगा ड्राई रन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोरोना पर पहला वार करने को तैयार है सरकार.
कोरोना पर पहला वार करने को तैयार है सरकार.
फोटो : सोशल मीडिया

Corona vaccination : कोरोना वायरस महामारी पर पहला वार करने के लिए पूरा देश करीब-करीब तैयार हो गया है. भारत में पहले चरण के वैक्सीनेशन की शुरुआत आगामी 13-14 जनवरी को की जा सकती है. लेकिन, दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन प्रोग्राम की शुरुआत करने के पहले मोदी सरकार देश भर में इसके लिए की गई तैयारियों को ठोक-बजाकर देख लेना चाहती है. इसीलिए केंद्र सरकार की ओर से आगामी 8 जनवरी को पूरे देश में एक साथ ड्राई रन शुरू किया जाएगा.

गौरतलब है कि वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू करने के पहले सरकार की ओर से पहला ड्राई रन ड्राई रन 28 और 29 दिसंबर को देश के 4 राज्यों में कुछ जगहों पर आयोजित किया गया था. इसके बाद नए साल की शुरुआत में 2 जनवरी को देश में दूसरा ड्राई रन शुरू किया गया था. अब 8 जनवरी को सरकार की ओर से देश के सभी जिलों में एक साथ ड्राई रन किया जाएगा, ताकि केंद्र सरकार को राज्य सरकार की ओर से की गई बुनियादी तैयारियों का अंदाजा लग सके.

यहां आपको यह भी बता दें कि देश में पहले चरण के ड्राई रन में पंजाब, असम, गुजरात और आंध्र प्रदेश में अच्छे रिजल्ट सामने आने के बाद सरकार ने पूरे देश में ड्राई रन को लागू करने का फैसला किया था. दूसरे चरण में भी सफलता मिलने के बाद अब एक बार फिर सरकार ने ड्राई रन कराने का फैसला किया है.

बता दें कि देश में आगामी 13-14 जनवरी से वैक्सीनेशन प्रोग्राम की शुरुआत की जा सकती है. स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने मंगलवार को बताया था कि कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद टीकाकरण का कार्यक्रम 10 दिन बाद शुरू हो सकता है. कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल को लेकर डीसीजीआई ने 3 जनवरी (रविवार) को अपनी मंजूरी दी थी.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें