1. home Home
  2. business
  3. bharti airtel hikes prepaid plans rates by up to 25 percent new prepaid tariffs will be effect from november 26 vwt

एयरटेल प्रीपेड प्लान्स: मोबाइल यूजर्स को बड़ा झटका, एयरटेल ने 25 फीसदी तक बढ़ाई प्रीपेड प्लान्स की दरें

कंपनी ने कहा कि सभी प्रीपेड पैक की नई टैरिफ 26 नवंबर, 2021 से www.airtel.in पर उपलब्ध होंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एयरटेल प्रीपेड प्लान्स
एयरटेल प्रीपेड प्लान्स
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों में शुमार भारती एयरटेल ने अपने उपभोक्ताओं को बड़ा झटका दिया है. उसने प्रीपेड प्लान्स की दरों में तकरीबन 25 फीसदी तक बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. कंपनी की ओर से बढ़ाई गई नई दरें आगामी 26 नवंबर 2021 से लागू होंगी.

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भारती एयरटेल ने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि प्रति यूजर्स मोबाइल औसत राजस्व (एआरपीयू) कम से कम 200 रुपये और अधिकतम 300 पर होना चाहिए, ताकि पूंजी पर एक उचित रिटर्न प्रदान किया जा सके, जो वित्तीय रूप से स्वस्थ व्यापार मॉडल की अनुमति देता है.

कंपनी ने आगे कहा, 'हम यह भी मानते हैं कि एआरपीयू का यह स्तर नेटवर्क और स्पेक्ट्रम में आवश्यक पर्याप्त निवेश को सक्षम करेगा1 इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एयरटेल को भारत में 5जी को रोल आउट करने के लिए काफी जगह देगा. इसलिए, पहले कदम के रूप में हम नवंबर के महीने के दौरान अपने टैरिफ को पुनर्संतुलित करने का कदम उठा रहे हैं. हमारी नई टैरिफ 26 नवंबर, 2021 से प्रभावी होंगी.'

ये हैं प्रीपेड की नई दरें

कंपनी ने कहा कि सभी प्रीपेड पैक की नई टैरिफ 26 नवंबर, 2021 से www.airtel.in पर उपलब्ध होंगे. इसके साथ ही, 28 दिनों की वैधता अवधि के साथ 75 रुपये के मौजूदा टैरिफ को बढ़ाकर 99 रुपये कर दिया जाएगा, जबकि 28 दिनों की वैधता अवधि के साथ 149 रुपये के मौजूदा टैरिफ को बढ़ाकर 179 रुपये कर दिया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें