30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांच सहयोगी बैंकों के एसबीआइ में विलय को केंद्र ने दी मंजूरी

नयी दिल्ली : केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में आज स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में पांच सब्सिडियरी बैंकों के विलय का अहम फैसला लिया गया. इस फैसले की जानकारी वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दी, हालांकि उन्होंने महिला बैंक के विलय के सवाल कहा कि अभी इस संबंध में हमने कोई फैसला नहीं लिया है. संभावना […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में आज स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में पांच सब्सिडियरी बैंकों के विलय का अहम फैसला लिया गया. इस फैसले की जानकारी वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दी, हालांकि उन्होंने महिला बैंक के विलय के सवाल कहा कि अभी इस संबंध में हमने कोई फैसला नहीं लिया है.

संभावना जतायी जा रही है कि उस पर भी जल्द फैसला होगा. एसबीआई ने सब्सिडियरी बैंकों के साथ-महिला बैंकों के विलय का भी प्रस्ताव दिया था. एसबीआई ने प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था. आज केंद्रीयकैबिनेट कीबैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई और सब्सिडियरी बैंकों के विलय के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया गया. इन बैंकों में. स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर और स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद शामिल हैं.
आपको बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर और मैसूरबाजार में पहले ही सूची में शामिल हैं. इन्हें इनका फायदा मिलेगा औऱ विलय के बाद भी इनकी पहचान बनी रहेगी. एसबीआई ने पहले ही कहा था कि वह इन बैंकों को अपने साथ लाना चाहता है लेकिन पूंजी की समस्या के कारण वह ऐसा करने में असफल है. इन बैंकों में काम कर रहे अधिकारियों का यूनियन भी विलय का विरोध कर रहा था. इन बैंकों के विलय के साथ ही एसबाई की ताकत और बढ़ जायेगी. एसबीआईदेश का सबसे बड़ा बैंक और इसकी हजारोंशाखाएंहैं. न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी इसके ब्रांच हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें