28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ध्‍यान से देखें कहीं आपका जियो कनेक्शन पोस्ट पेड है क्या ? नहीं तो…

नयी दिल्ली : यदि आप रिलायंस जियो का सिम इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके लिए एक राहत की खबर है. जिन लोगों ने मुफ्त कॉलिंग और इंटरनेट डाटा के लिए जियो का सिम प्राप्त करने के लिए दिन-रात एक कर दिया और सिम लेने के वक्त यह देखना भूल गए कि जो कार्ड उन्हें […]

नयी दिल्ली : यदि आप रिलायंस जियो का सिम इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके लिए एक राहत की खबर है. जिन लोगों ने मुफ्त कॉलिंग और इंटरनेट डाटा के लिए जियो का सिम प्राप्त करने के लिए दिन-रात एक कर दिया और सिम लेने के वक्त यह देखना भूल गए कि जो कार्ड उन्हें मिला है वह प्रीपेड है या पोस्ट पेड, उन्हें कंपनी ने राहत दी है.

‘जी हां’ कंपनी ने उनके लिए एक अच्छी जानकारी उपलब्ध करायी है कि सिम कोई भी हो आप जियो के फ्री ऑफर का लाभ 31 मार्च तक उठा सकते हैं. आपको बता दें कि इस संबंध में जानकारी रखने वाले कुछ लोगों ने सिम लेने से पहले ही इस बात पर गौर किया था कि जो वह सिम ले रहे हैं वह पोस्टपेड कनेक्शन का है या फिर प्री-पेड कनेक्शन का है, लेकिन कई लोग सिम लेने के लिए इतने व्याकुल थे कि यह देखने की जहमत तक नहीं उठा सके.

कंपनी की ओर से सिम बेचने वालों ने कनेक्शन देते समय इस बारे में ग्राहकों को या कहें सिम लेने वालों को कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करायी. कंपनी से जब इस संबंध में बात की गई तब उन्होंने सफाई दी कि क्योंकि दोनों ही प्रकार के सिम में मिल रही सुविधाओं में फिलहाल कोई अंतर नहीं है, और 31 मार्च 2017 तक सभी सुविधाएं मुफ्त हैं. इसलिए जब तक फ्री ऑफर जारी है जब तक ग्राहक को किसी प्रकार की चिंता करने की आवश्‍यकता नहीं है.

कंपनी की ओर से इस संबंध में जानकारी दी गई कि 31 मार्च 2017 के बाद कोई भी ग्राहक अपनी जरूरतों और प्रयोग के हिसाब से कनेक्शन को पोस्टपेड या फिर पोस्टपेड से प्रीपेड करा सकने में सक्षम होगा. कंपनी का कहना है कि 31 मार्च 2017 के बाद कंपनी इस प्रकार की सेवाएं ग्रहकों को देगी.

यहां उल्लेख कर दें कि आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. क्योंकि जैसे ही फ्री ऑफर खत्म होगा आपके घर जियो का बिल आ जाएगा और नियम और शर्तों के मुताबिक आपको यह बिल का भुगतान करना अनिवार्य होगा. अत: यह जरूरी है कि आप यह पता कर लें कि आपने जो सिम लिया है वह पोस्टपेड कनेक्शन का है या फिर वह प्रीपेड सिम है.

गौरतलब है कि फ्री वेलकम ऑफर के तहत रिलायंस जियो 31 मार्च तक फ्री अनलिमिटेड एचडी वॉइस, जियो नेट वाईफाई, डाटा, एचडी वीडियो, एसएमएस, जियो ऐप्स जैसी सुविधाएं अपने ग्राहकों उपलब्ध करा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें