30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोल ब्‍लॉक : मनमोहन सिंह को सम्मन भेजने संबंधी याचिका पर जिरह कल

नयी दिल्ली : सीबीआई की विशेष अदालत कोयला घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोडा की याचिका पर अब कल सुनवाई करेगी. कोडा ने अपनी याचिका में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को इस मामले में आरोपी के रुप में सम्मन करने का आग्रह किया है. उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त विशेष लोक अभियोजक आर […]

नयी दिल्ली : सीबीआई की विशेष अदालत कोयला घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोडा की याचिका पर अब कल सुनवाई करेगी. कोडा ने अपनी याचिका में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को इस मामले में आरोपी के रुप में सम्मन करने का आग्रह किया है.

उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त विशेष लोक अभियोजक आर एस चीमा आज सीबीआई के विशेष जज भरत पाराशर की अदालत में हाजिर हुए और कहा कि व्यक्तिगत परेशानी के चलते वह इस याचिका पर आज जिरह करने की स्थिति में नहीं हैं. उन्होंने इस मामले को कल तक टालने का आग्रह किया.

इसके साथ ही सीबीआई भी कल पूर्व कोयला सचिव एच सी गुप्ता की एक याचिका पर बहस शुरु करने वाली है. गुप्ता ने याचिका में उनके खिलाफ कार्रवाई रद्द करने का आग्रह किया है क्योंकि उनके खिलाफ अभियोजन चलाने के लिए पर्याप्त मंजूरी नहीं ली गई है. अदालत ने अपने आदेश में कहा है, मामले पर कल सुनवाई होगी. कल सीबीआई का जवाब होगा.

उल्लेखनीय है कि कोडा के वकील ने कल विशेष अदालत के समक्ष कहा कि नवीन जिंदल समूह की कंपनी को कोयला ब्लाक आबंटन के संदर्भ में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को सब कुछ पता था. सिंह को बतौर आरोपी तलब किये जाने का अनुरोध करते हुए कोडा ने कहा कि जिंदल समूह की कंपनी को झारखंड में अमरकोंडा मुर्गादंगल कोयला ब्लाक आबंटन में अगर कोई साजिश हुई थी, तो यह कोयला मंत्री की भी जिम्मेदारी संभाल रहे तत्कालीन प्रधानमंत्री की जानकारी के बिना नहीं हो सकती थी.

मामला जिंदल समूह की दो कंपनियों जिंदल स्टील एंड पावर लि. (जेएसपीएल) तथा गगन स्पांजी आयरन प्राइवेट लि. (जीएसआईपीएल) को झारखंड में अमरकोंडा मुर्गादंगल कोयला ब्‍लॉक के आबंटन में कथित अनियमिता से जुडा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें