33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बम संबंधी ट्वीट के कारण जेट एयरवेज की उडान को आपात स्थिति में उतारा गया

नयी दिल्ली: मुंबई से 61 लोगों को दुबई ले जा रही जेट एयरवेज की एक उडान को विमान में बम होने का ट्वीट मिलने के बाद मस्कट हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरना पडा. हालांकि बाद में ट्वीट गलत पाये जाने पर विमान को आगे की उडान के लिए मंजूरी दे दी गयी. पिछले […]

नयी दिल्ली: मुंबई से 61 लोगों को दुबई ले जा रही जेट एयरवेज की एक उडान को विमान में बम होने का ट्वीट मिलने के बाद मस्कट हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरना पडा. हालांकि बाद में ट्वीट गलत पाये जाने पर विमान को आगे की उडान के लिए मंजूरी दे दी गयी. पिछले दो दिन में यह ऐसी दूसरी घटना है.

जेट एयरवेज ने एक बयान में कहा, ‘‘जेट एयरवेज की उडान 9 डब्ल्यू 536 अपराह्न 12 बजकर 46 मिनट पर मुंबई से दुबई के लिए रवाना हुई. बम धमकी के कारण उसका मार्ग परिवर्तित कर मस्कट भेज दिया गया. यह विमान 54 यात्रियों एवं चालक दल के सात सदस्यों को ले जा रहा था और यह भारतीय समय के अनुसार 14.50 मिनट पर मस्कट में उतर गया.’’ एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि ओमानी सुरक्षा एजेंसियों ने विमान, यात्रियों एवं सामान की गहन छानबीन करने के बाद विमान को उडान भरने की इजाजत दे दी. उन्होंने बताया कि यह विमान अब किसी भी समय उडान भर सकता है.
जेट एयरवेज के एक कर्मचारी के संज्ञान में एक ट्वीट आया जिसमें कहा गया कि जेट एयरवेज का मुंबई से दुबई उडान भरने वाले विमान में बम का पता चला है. कर्मचारी ने इस बारे में मुंबई एटीसी को सूचित किया. यह संदेश मस्कट एटीसी को अपराह्न एक बजकर 55 मिनट पर प्रेषित किया गया तथा विमान का मार्ग परिवर्तित कर उसे ओमान की राजधानी के हवाई अड्डे पर उतारा गया.
बताया जाता है कि यह ट्वीट सुरेन्द्र प्रताप नाम से चलाये जाने वाले ट्वीटर हैंडल से भेजा गया. मुंबई पुलिस साइबर शाखा सहित भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने जांच शुरु कर दी है.दो दिन पहले ही इस्ताम्बुल से बैंकाक जा रहे टर्किश एयरलाइंस के विमान को बम के खतरे के कारण आपात स्थिति में दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया था. बहरहाल विमान में कोई बम नहीं मिला और विमान को जाने की इजाजत दे दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें